छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शहर के मुख्य मार्ग में फुटकर व्यापारियों का कब्जा, यातायात का बन रहा भारी दबाव, जाने पूरी खबर

शहर के मुख्य मार्ग में फुटकर व्यापारियों का कब्जा, यातायात का बन रहा भारी दबाव, जाने पूरी खबर
Share

ल्ली राजहरा | नगर में बढ़ रहे आवागमन को देखते हुए यातायात व्यवस्था में अपेक्षित सुधार नहीं हो पा रहा है। राजहरा नगर के बीच से निकलने वाली मुख्य सड़क पर यातायात का भारी दबाव बना हुआ है छोटी बड़ी किस्म  की तथा भारी वाहन एवं मशीन इस मार्ग से आ रही हैं। प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्र से निकलने वाली सड़क पर वाहनों का दबाव तो है ही साथ ही फुटपाथ में दुकान लगाने वालों की भी भीड़ बढ़ती जा रही है न्यू मार्केट क्षेत्र में तो सड़कों के किनारे सब्जी भाजी बेचने वालों की भरमार हो चली है। नगर का प्रमुख गुप्ता चौक संकरा होता जा रहा है।

पढ़ें : शराब दुकान से लाखों का गबन कर फरार हुआ सुपरवाइजर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस क्षेत्र में आए दिनों छुटपुट दुर्घटनाएं होती रहती हैं फिर बाइकर्स इतनी रफ्तार से चलते हैं कि भय बना रहता है कि कहीं कोई दुर्घटना घटित ना हो जाए युवा वर्ग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। मालवाहक वाहन समय बे समय नगर के मुख्य मार्ग में खड़े होकर माल लोड अन लोड कर रहे हैं। दिन प्रतिदिन राजहरा नगर से आने जाने वाले वाहनों की वजह से यातायात का दबाव बहुत बढ़ गया है इसलिए नगरवासी कई वर्षों से लगातार यह मांग करते आ रहे हैं की इस नगरी क्षेत्र में एक बायपास रोड का निर्माण किया जाए जिससे भारी वाहन उस मार्ग से आना जाना कर सकें। सुबह 6:00 बजे से रात 9:00 बजे तक वाहनों का आना-जाना अधिक मात्रा में होता है इसलिए यह भी मांग की जा रही है कि पुराना बाजार वीरनारायण चौक, न्यू मार्केट गुप्ता चौक, बस स्टैंड फव्वारा चौक में ट्रैफिक सिग्नल शीघ्र ही लगाया जाए देखा जा रहा है कि राजहरा नगरी क्षेत्र के लिए प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही है। बालोद जिले का सबसे बड़ा नगर दल्ली राजहरा उपेक्षाओं से भरा हुआ है। इस नगर की भलाई के लिए कोई उचित योजना तैयार नहीं हो पा रही है जनप्रतिनिधि बात बड़ी-बड़ी करते हैं पर काम कुछ दिखता नहीं। लोगों का कहना है कि दल्ली राजहरा से करोड़ों रुपए हर माह खनिज निधि का पैसा शासन के पास जा रहा है पर उस राशि का उपयोग नगर के विकास के लिए नहीं हो पा रहा है। विभिन्न चौकों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की भी आवश्यकता महसूस की जा रही है पर इस ओर प्रशासन का ध्यान जरा भी नहीं है। देखा जाए तो राजहरा में यातायात व्यवस्था पूरी तरह भगवान भरोसे चल रही है। नगर की यातायात व्यवस्था एवं अन्य सुविधा ठीक-ठाक मिलती रहे इसके लिए कोई भी जवाबदार पक्ष संगठन समिति आवाज नहीं उठा रही यहां के कतिपय लोगों को सिवाय अपने स्वार्थ के लिए राजनीति करते देखा जा रहा है लेकिन नगर विकास के लिए कोई भी आगे आने को तैयार नहीं है। 

 

Share

Leave a Reply