छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

केंद्रिय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी, बढ़ते कोरोना के कहर से यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित

केंद्रिय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी, बढ़ते कोरोना के कहर से  यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित
Share

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए यूजीसी नेट मई परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. केंद्रिय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ”#Covid19outbreak के दौरान उम्मीदवारों और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, मैंने DG NTA को यूजीसी नेट दिसंबर साइकल की परीक्षा को स्थगित करने की सलाह दी है.बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई 2021 को किया जाना था.

लेकिन अब परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा की तारीख जल्द जारी की जाएगी. उम्मीदवारों को एग्जाम से 15 दिन पहले परीक्षा की तारीख बता दी जाएगी. उम्मीदवारों का यह सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर UGC NET की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करते रहें.

क्या है UGC NET Exam?

देश भर के यूनिवर्सिटी और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का आयोजन किया जाता है. यह परीक्षा साल में दो बार, आमतौर जून और दिसंबर, में होता है.

साल 2020 में कोविड-19 महामारी के चलते जून की परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया था. बाद में एनटीए ने परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर से 18 सितंबर और 21 सितंबर से 25 सितंबर तक किया था. जून परीक्षा की देरी के चलते यूजीसी नेट दिसंबर 2020 परीक्षा के आयोजन में भी देरी हुई है. यह परीक्षा अब मई महीने में होनी थी, लेकिन इसे भी स्थगित कर दिया गया है.

 


Share

Leave a Reply