छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जिले में 26 हजार लोगों को करना है आधार लिंक, सर्वर और लिंक में आ रही समस्या से काम पिछड़ा

जिले में 26 हजार लोगों को करना है आधार लिंक, सर्वर और लिंक में आ रही समस्या से काम पिछड़ा
Share

महासमुुंद। सर्वर में आ रही समस्या और उचित मूल्य के दुकानदारों द्वारा आधार लिंक करने में रूचि नहीं लिए जाने से जिले में राशन कार्डधारियों का आधार लिंक कार्य धीमा है। जिले के करीब 26 हजार सदस्यों का आधार लिंक किया जाना है लेकिन अभी तक मात्र 536 सदस्यों का ही आधार लिंक हो पाया है।


वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के तहत जिलेभर के राशनकार्ड धारियों और सदस्यों का आधार लिंक किया जाना है। इसके तहत जिलेभर में करीब पौने तीन लाख राशनकार्ड धारियों में से 26400 सदस्यों का आधार लिंक किया जाना है। इसके लिए खाद्य विभाग के साथ जिले के जनपदों और नगर पालिकाओं में आधार लिंक करने के साथ ही उचित मूल्य दुकानदारों को भी इसका कार्य सौंपा गया है। लेकिन उचित मूल्य दुकानदारों के कार्य में रूचि नहीं लिए जाने और सर्वर में आ रही परेशानी की वजह से कार्य पिछड़ता जा रहा है। जिले में अभी मात्र 536 सदस्यों का आधार लिंक हो पाया है। जिसे लेकर अफसरों ने भी नाराजगी जताई है।

ब्लॉकवार लंबित आधार लिंक वाले कार्ड की स्थिति-
जानकारी के मुताबिक जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में ऐसे राशनकार्ड जिनका आधार लिंक नहीं हो पाया है वह इस प्रकार है। महासमुंद में 108, बागबाहरा मेें 202, पिथौरा में 314, सरायपाली में 207 और बसना में 347 सदस्यों का आधार लिंक नहीं हो पाया है। इसी तरह जनपदों महासमुंद में 5502, बागबाहरा में 2425, पिथौरा में 1117, सरायपाली में 1800, बसना में 1201 और तुमगांव में 846 कार्ड है जिनमें आधार लिंक किया जाना है।

वर्जन
कार्य में तेजी लाने के निर्देश
इस संबंध में जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव ने बताया कि आधार लिंक के कार्य को लेकर सर्वर के साथ ही उचित मूल्य के दुकानदारों द्वारा रूचि नहीं लिया जाना है। इसकी वजह से कार्य की गति धीमी है। फिलहाल कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। 


Share

Leave a Reply