CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

जिले में कोरोना पाजीटिव केश मिलने के बाद कलेक्टर के आदेश पर इलाके को किया प्रतिबंधित

जिले में कोरोना पाजीटिव केश मिलने के बाद कलेक्टर के आदेश पर इलाके को किया प्रतिबंधित
Share

दल्लीराजहरा। बालोद जिला में एक नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद शुक्रवार को जिला कलेक्टर रानू साहू ने आदेश जारी कर डौंडी ब्लाक के कोकान गांव के साक्षात आसपास की जगहों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया है। प्रतिबंधित क्षेत्र के चिन्हांकित एरिया के अंतर्गत सभी दुकाने और अन्य वाणिज्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। प्रभारी अधिकारी के माध्यम से घर पहुंच सेवा से जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी प्रतिबंधित जोन के अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं कारणों से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय एवं स्वास्थ्य अधिकारी संबंधित क्षेत्र में सेम्पल जांच करेंगे।

ग्राम कोकन में मुम्बई से लौटे युवक की सैम्पल रिपोर्ट कोरोना पाजि़टिव आने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।एम्स से पुष्टि होते ही रात 10बजे के बाद प्रशासनिक अधिकारी वह स्वास्थ्य आमला गांव पहुंचा कोरोना पॉजिटिव युवक को रायपुर तथा उसके संपर्क में आने वाले 3 लोगों को बालोद में लाया गया गांव के 3 मिनट किलोमीटर के दायरे में लोगों को उस क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया गया है जिससे करोना जैसी संक्रामक बीमारी से दूसरों को बचाया जा सके। गांव के परिजन व अन्य लोग जो युवक के संपर्क में आए हैं उनको चिन्हांकित कर स्वास्थ्य परीक्षण कर होम आइसोलेशन किया गया है । अनावश्यक आने जाने वालों से पूछताछ कर मार्ग परिवर्तित कर उनका रूट बदला जा रहा है ।बता दें कि 3 किलोमीटर के दायरे में चेक पोस्ट लगाकर लोगों को गांव में प्रवेश वर्जित करने संबंधित निर्देश दे दिए गए हैं, साथ ही चिखला कसा ,दल्ली राजहरा नगर, टाउनशिप क्षेत्र एवं आसपास क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों को लॉक डाउन नियमों के पालन करने हेतु जागरूक किया जा रहा है।

ज्ञात रहे कि दल्ली राजहरा से 5 किलोमीटर दूर कोकान गांव के युवक 23वर्ष को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि एम्स के बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने कर दी है किया युवक 11 मई को मुंबई से गांव लौटा था। मुंबई में वह मजदूरी का काम करता था, इस युवक के रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इसे गुरुवार की रात एम्स रायपुर में भर्ती किया गया तथा इलाके को सील कर दिया गया है युवक के साथ मुंबई से आने वाले तीन युवकों को गुरुवार की रात को ही जिला मुख्यालय क्वॉरेंटाइन सेंटर लाया गया।


Share

Leave a Reply