छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

परीक्षा के मद्देनजर ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

परीक्षा के मद्देनजर ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किया आदेश
Share

बेमेतरा। कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी शिव अनंत तायल ने बुधवार को एक आदेश जारी कर परीक्षा को ध्यान मे रखते हुए ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध लगाया है। वर्तमान में शैक्षणिक तौर पर दसवीं-बारहवीं बोर्ड के सत्र प्रारंभ करने के निर्देश शासन की ओर से दिये गये है, इसके अतिरिक्त विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में आगामी माह में होने वाले है। अत: विद्यार्थियों की पढ़ाई, वृद्ध/नि:शक्त व्यक्तियों को कोलाहल से होने वाली असुविधा तथा बेमेतरा जिले में लोक शांति को ध्यान में रखते हुए कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 की धारा-4 और 5 में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए मैं शिव अंनत तायल, कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी, बेमेतरा एतद् द्वारा बेमेतरा जिला के राजस्व सीमा के अंतर्गत बिना लिखित पूर्व अनुमति के ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग पर आगामी आदेश पर्यन्त प्रतिबंधित करता हूं।
परन्तु विशिष्ट परिस्थितियों में विद्यार्थियो की पढ़ाई, वद्ध नि:शक्त आदि को होने वाले व्यवधान और क्लेश को ध्यान में रखते हुए आम सभा, जुलुस तथा स्थानीय धार्मिक आयोजनों के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रो के लिए सीमित मात्रा में दी जा सकेगी, परन्तु यह अनुमति किसी भी परिस्थिति में रात्रि 10-00 से सुबह 06-00 बजे के लिए नहीं होगी। उक्त अधिनियम के अंतर्गत निम्नलिखित अधिकारियों को प्राधिकृत किया जाता है। बेमेतरा अनुविभागीय दंडाधिकारी, बेमेतरा, साजा-थानखम्हरिया अनुविभागीय दंडाधिकारी, साजा, बेरला अनुविभागीय दंडाधिकारी, बेरला, नवागढ़ अनुविभागीय दंडाधिकारी, नवागढ़, उपरोक्त आशय की अनुमति किसी चिकित्सालय/नर्सिंग होम/शासकीय कार्यालय/न्यायालय/शैक्षणिक संस्थान/छात्रावास/बैंक से 200 मीटर की दूरी के भीतर नहीं दिया जा सकेगा। निर्देशों का उल्लंघन कर तथा प्रतिबंधित अवधि व बगैर पूर्व अनुमति ध्वनि विस्तारक यंत्रों के ऊपर वैधानिक कार्यवाही कर ध्वनि विस्तारक यंत्र अधिग्रहित किया जा सकेगा। 



Share

Leave a Reply