छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: मोबाइल दुकान में चोरी की वादात को अंजाम देने वाला गिरफ्तार, चोरी हुए 12 फोन बरामद

 बड़ी खबर: मोबाइल दुकान में चोरी की वादात को अंजाम देने वाला गिरफ्तार, चोरी हुए 12 फोन बरामद
Share

रायपुर। आमासिवनी स्थित मोबाइल दुकान में हुई चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी आतीश साहू को विधानसभा थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से चोरे किए गए 17 मोबाइल में से 12 मोबाइल बरामद कर लिए गए हैं। 

थाना प्रभारी विधानसभा थाना ने मामले का खुलास करते हुए जानकारी दी कि प्रार्थी जगदीश वर्मा ने थाना विधानसभा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह बालाजी विहार गली नं. 4 बजरंग चैक मठपारा थाना पुरानी बस्ती रायपुर में रहता है तथा प्रार्थी का याशिका मोबाईल एवं इलेक्ट्रानिक शाॅप के नाम से आमासिवनी विधनसभा में दुकान है। प्रार्थी प्रतिदिन की तरह 4 अक्टूबर की रात 8.00 बजे दुकान बंद कर घर चला गया था। प्रार्थी 5 अक्टूबर को सुबह करीबन 11.30 बजे दुकान खोला तो दुकान अंदर रखेे सामान एवं मोबाईल अस्त व्यस्त पडे थे। दुकान के पीछे तरफ रोशनदार का ग्रिल कटा हुआ था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के दुकान अंदर प्रवेश कर दुकान में रखें 17 नग मोबाईल फोन को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना विधानसभा में अपराध क्रमांक 253/20 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

मोबाईल दुकान में हुये नकबजनी के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुये पुलिस उप महानिरीक्षक एवं एसएसपी अजय यादव द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, प्रभारी सायबर सेल रमाकांत साहू एवं थाना प्रभारी विधान सभा बृजेश तिवारी को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने आवश्यक दिशा निर्देश मिले। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना विधानसभा की एक संयुक्त टीम का गठन कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ की गई। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ किया गया। तरीका वारदात के आधार पर टीम द्वारा नकबजनी व चोरी के पुराने एवं हाल ही में जेल से रिहा हुये व्यक्तियों के संबंध में भी जानकारियां एकत्र की। घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया। टीम द्वारा प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण किया जाकर अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति सस्ते दाम में मोबाईल फोन बिक्री करने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है। टीम ने मुखबीर के बताये स्थान पर जाकर उक्त व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम अतीश साहू निवासी बलौदा बाजार का होना बताया। मोबाईल के संबंध में पूछताछ करने पर व गोल मोल जवाब देकर पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। टीम ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी द्वारा मोबाईल दुकान में हुये नकबजनी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। जिस पर आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की 12 नग मोबाईल फोन जुमला कीमती लगभग 1,50,000/-(एक लाख पचास हजार रूपये) जप्त किया गया। आरोपी बलौदा बाजार से रायपुर आकर काम करता था। आरोपी बड़ा ही शातिर व अपराधी प्रवृत्ति का है जो पूर्व में भी नकबजनी व चोरी के प्रकरण में कई बार जांजगीर-चांपा व बलौदा बाजार से जेल निरूद्ध रह चुका है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। 


Share

Leave a Reply