छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: अंतर्राज्यीय मानव तस्करी मामले में लिप्त भाजपा नेत्री पार्टी से निष्कासित, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने की कार्रवाई

 बड़ी खबर: अंतर्राज्यीय मानव तस्करी मामले में लिप्त भाजपा नेत्री पार्टी से निष्कासित, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने की कार्रवाई
Share

रायपुर। अंतर्राज्यीय मानव तस्करी के मामले में लिप्त भाजपा नेत्री गंगा पांडे को प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। 
 


प्रदेश भाजपाध्यक्ष श्री साय ने गंगा पांडे के निष्कासित किए जाने की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि मानव तस्करी मामले में उनकी संलिप्ता सामने आयी है और ऐसी किसी गतिविधियों का समर्थन  पार्टी नहीं करती है। लिहाजा गंगा पांडे को पार्टी की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है। 

पढिये पूरी खबर-
मानव तस्करी के मामले में पकड़े गए 4 आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने रायपुर से भाजपा के मंडल मंत्री गंगा पांडेय को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला गंगा ने ही पीड़िता वंदना जैन और उसके 4 वर्षीय बेटे समेत आरोपियों को फ्लाइट से दिल्ली और वहां से हरियाणा पहुंचाया था। पुलिस गंगा से पूछताछ कर रही है, मामले में गंगा का पति सहदेव पांडेय भी शामिल है। 

बता दें कि मानव तस्करों का एक गिरोह काम कर रहा है, इनकी जड़ें प्रदेश के अलावा दिल्ली ,हरियाणा,राजस्थान समेत देश के कई राज्यों तक फैली हुईं हैं। पुलिस अभी गिरफ्तार किए गए आरोपी से राज उगलवाने में लगी है। पुलिस की तीन टीमें अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई कर रही हैं। आपको बता दें की शहर की 30 वर्षीय महिला वंदना जैन और उसके चार वर्षीय बेटे को नशीली चीज खिलाकर उन्हें किडनैप कर दिल्ली फिर हरियाणा ले जाकर बेच दिया गया, पीड़िता वंदना जैन ने किसी तरह अपहरणकर्ताओं से पीछा छुड़ाकर हरियाणा पुलिस तक पहुंची, जिससे इस गिरोह का भांडाफोड़ हुआ। 

मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीओपी चंद्रेश ठाकुर ने बताया कि डोंगरगढ़ पुलिस ने मानव तस्करों पर कार्रवाई कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। डोंगरगढ़ थाना में लगातार गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज हो रही थी। इस पर उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने टीम बना कर जांच शुरू की। इससे डोंगरगढ़ पुलिस को मानव तस्करों को पकड़ने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। बता दें कि शहर की निवासी एक महिला और उसके 3 वर्षीय पुत्र दिव्यांश जैन के गुम होने की शिकायत उनके पति शुभम जैन ने डोंगरगढ़ थाने में दर्ज कराई गई थी। 

पूछताछ के बाद भी पुलिस को कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई। कल पीड़िता और उसके बेटे को साथ लेकर शुभम जैन थाने पहुंचे। पीड़िता महिला ने अपनी आप बीती पुलिस को बताई। पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने चार आरोपियों सलमान खान, जुनैद खान, शुभम तिवारी और साजदा सय्यद को गिरफ्तार किया। पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने बहला फुसलाकर पहले डोंगरगढ़ से रायपुर फिर रायपुर से हवाई जहाज से दिल्ली और दिल्ली से हरियाणा ले जाया गया। यहां उसे एक किराए के मकान में रखा गया था।पीड़िता के बच्चे को जान से मारने की धमकी देकर आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया गया। मामला दुष्कर्म तक भी नहीं रुका और पीड़िता को हरियाणा ले जा कर सुरेश नाम के युवक को बेच दिया। जब पीड़िता ने अपने पहले से शादीशुदा होने की बात सुरेश को बताई तो सुरेश ने पीड़िता को चारों आरोपियों को वापस दे दिया। इसके बाद आरोपियों ने पीड़िता की एक अन्य युवक राजेश से शादी करा दी। लेकिन शादी के बाद पीड़िता ने राजेश को अपने पहले से शादीशुदा होने की बात बताई तो राजेश ने स्थानीय पार्षद के साथ मिल कर पीड़िता को पुलिस थाने ले कर गया। वहां से उसे सुरक्षित दुर्ग भेज दिया गया। पीड़िता की रिपोर्ट पर डोंगरगढ पुलिस ने चार आरोपियों को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में और आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।


Share

Leave a Reply