छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर हुई दो, थाईलैंड से लौटा था युवक

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में कोरोना पाॅजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर हुई दो, थाईलैंड से लौटा था युवक
Share

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कोरोना पाॅजिटिव एक मरीज की पुष्टि की गई है| इससे पहले तक केवल राजधानी रायपुर में एक कोरोना पाॅजिटिव युवती डिटेक्ट हुई थी, जिसे तत्काल आइसोलेट कर दिया गया था, जिसकी वजह से कोरोना को फैलने का मौका नहीं मिला था। अब राजनांदगांव में दूसरा मरीज पाॅजिटिव मिलने के बाद थोड़ी चिंता बढ़नी स्वाभाविक है। हालांकि डिटेक्ट होते ही पीड़ित को आइसोलेट कर दिया गया है, वहीं उसके परिजनों को भी तमाम जानकारियां दी गई हैं। पीड़ित मरीज को जिला अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल किए जाने की बात कहीं जा रही है। जिला प्रशासन ने इस बात की पुष्टि करते हुए पीड़ित के घर के आसपास के क्षेत्र को भी सील कर दिया है।

जानिए पूरी खबर-
आपको बता दे की छत्तीसगढ़ में कोरोना(Covid-19) का दूसरा पॉजीटिव मरीज मिल गया है। राजनांदगांव जिले का रहने वाला युवक हाल ही में थाईलैंड से लौटा था। बुधवार को कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि युवक कोरोना वायरस पॉजीटिव है। कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि होने के बाद राजनांदगांव के भरकापारा को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बतां दें कि इसके पहले रायपुर की युवती कोरोना पॉजीटिव मिली थी। युवती लंदन से लौटी थी। फिलहाल उसका उपचार रायपुर एम्स में चल रहा है।

क्वारनटाइन में था युवक-
विदेश से लौटने के बाद प्रशासन ने युवक को क्वारनटाइन में रखा था। राजनांदगांव कलेक्टर ने बताया कि युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिले के 62 लोग अभी भी क्वारनटाइन में है। स्वास्थ्य और प्रशासनिक अमला मिलकर लगातार इनकी निगरानी कर रहा है। राजनांदगांव जिले में लगभग दो सौ से ज्यादा लोग विदेश से लौटे हैं। जिनकी लगातार मॉनीटरिंग पुलिस और प्रशासन कर रहा है।

परिजनों से की जा रही है पूरी जानकारी एकत्र-
खबर मिल रही है की उनके घर पर नोटिस भी चस्पा कर दी गई है, ताकि कोई उनके घर में दाखिल न हो। कलेक्टर राजनांदगांव ने इस संदर्भ में मुख्य सचिव को जानकारी भेज दी है। परिजनों से पूरी जानकारी एकत्र की जा रही है, ताकि सोर्स का पता लगाया जा सके और कोरोना वायरस को बढ़ने से रोका जा सके। फिलहाल की स्थिति में और अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।
 
 


Share

Leave a Reply