छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: राजधानी के हिन्द स्पोर्ट्स मैदान ईदगाह भाटा में निगम ने चलाया कब्जा मुक्त अभियान

 बड़ी खबर: राजधानी के हिन्द स्पोर्ट्स मैदान ईदगाह भाटा में निगम ने चलाया कब्जा मुक्त अभियान
Share

रायपुर। राजधानी रायपुर के लाखेनगर स्थित हिन्द स्पोर्ट्स मैदान ईदगाह भाटा में अवैध रूप से झुग्गी-झोपडिय़ां बनाकर चलाए जा रहे अवैध नशे के कारोबार पर नगर निगम प्रशासन ने कब्जा मुक्त अभियान चलाकर अवैध झुग्गी-झोपडिय़ां को हटाने की कार्यवाही की। इस दौरान मौके पर पुलिस बल भी मौजूद रही।  
 

शहर के हिन्द स्पोर्ट्स मैदान ईदगाहा भाटा में पिछले कुछ  महीनों से असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध रूप से झुग्गी-झोपडिय़ां बनाकर यहां अवैध नशे का कारोबार चला रहे थे। इसकी जानकारी पुलिस और जिला प्रशासन को होने के बावजूद इस पर कार्यवाही नहीं की जा रही थी, लेकिन मीडिया में आई खबरों के बाद नगर निगम प्रशासन ने स्पोर्ट्स मैदान से अवैध कब्जों को हटाने की आज मुहिम चलाई गई। जेसीबी के साथ निगम के अधिकारी-कर्मचारी आज पुलिस बल की मौजूदगी में स्पोर्ट्स मैदान पहुंचकर अवैध झुग्गी-झोपडिय़ों को हटाए जाने की कार्यवाही की।
 
 

स्पोर्ट्स मैदान में एक ओर जहां अवैध झुग्गी-झोपड़ी बनाकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा नशे का अवैध कारोबार कर रहे है, वहीं दूसरी ओर रेत, गिट्टी कारोबार से जुड़े कुछ कारोबारी मैदान को कब्जा कर रेत, गिट्टी भी रखवा रहे है, और यहीं से इसका कारोबार कर रहे है। आज नगर निगम के अधिकारियों ने यहां रखे गये रेत व गिट्टी आदि के मालिक का भी पता लगा रही है, ताकि उससे जुर्माना वसूलकर चेतावनी दी जा सके।
जिस तरह से स्पोर्ट्स मैदान में अवैध झोपडिय़ां बनाकर नशे का कारोबार और रेत, गिट्टी का व्यवसाय चल रहा था उससे ऐसा ही लग रहा है कि इसके पीछे किसी का संरक्षण है। संभावना जतायी जा रही है कि किसी बड़े नेता के संरक्षण में यहां दोनों कारोबार चल रहे थे क्योंकि किसी  स्पोर्ट्स मैदान में पिछले कई महीनों से इस तरह से अवैध रूप से झोपडिय़ां बनाकर नशे का कारोबार व अन्य व्यवसाय करना किसी आम आदमी का काम नहीं है, संरक्षण देने वाला जरूर कोई बड़ा नेता है। फिलहाल नगर निगम द्वारा यहां से अवैध कब्जा को हटाने की कार्यवाही की गई। 


Share

Leave a Reply