CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

बड़ी खबर: सब्जी व्यापारियों और आर्मी के जवान ने की पुलिस पर तलवार से ताबड़तोड़ हमला

 बड़ी खबर: सब्जी व्यापारियों और आर्मी के जवान ने की पुलिस पर तलवार से ताबड़तोड़ हमला
Share

बालोद| सब्जी व्यापारियों को समझाने पहुंची पुलिस पर लोगो ने हमला बोल दिया| आपको बता दे की कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने किए लॉक डाउन के बीच पहली बार छत्तीसगढ़ में सब्जी व्यापारियों ने पुलिस जवानों पर हमला कर दिया। गुरुवार को बालोद जिले के अर्जुंदा में पुलिस सब्जी बाजार में व्यापारियों को तय समय पर सब्जी दुकान लगाने की समझाइश दे रही थी। इसी बीच कुछ लोगों ने जवानों पर हमला बोल दिया। पुलिस और सब्जी व्यापारियों के बीच हुई इस झड़प में दो जवान बुरी तरह घायल हो गए। दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। झड़प के बाद सुरक्षा की दृष्टि से अर्जुंदा में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। स्थिति काबू में है। उपद्रव करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

आर्मी जवान व व्यवसायी ने कीया हमला- 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार दोपहर 12 बजे की है। कोरोना वायरस के चलते सब्जी बाजार में लगे भीड़ को व्यवस्थित करने पुलिस जवानों की तैनाती की गई, तभी एक आर्मी जवान व व्यवसायी ने सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी से धक्का-मुक्की करने लगा। पुलिस जवानों ने इसका विरोध कर व्यवस्थित करने का प्रयास किया तो पुलिस के साथ ही गाली-गलौच किया। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया की आर्मी जवान व सब्जी व्यापारी ने तलवार व पत्थर से आरक्षक विकास राजपूत व कमलेश रावटे पर हमला कर दिया। हमले में कांस्टेबल विकास राजपूत का सिर फट गया।

बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात-
थाना प्राभारी अरुण नेताम ने बताया कि यह दु:खद घटना है। पुलिस जवान लोगों की सुरक्षा में लगी हुई है लेकिन लोग इस संकट की घड़ी में खुद की सुरक्षा करने के बजाए सुरक्षा में लगे जवानों पर ही हमला कर रहे है। इस घटना के बाद एएसपी डीआर पोर्ते, एसडीओपी दिनेश सिन्हा सहित बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

की जाएगी सख्त कार्यवाई- 
अर्जुंदा में स्थानीय प्रशासन ने सब्जी बाजार और दुकान खुलने का समय निर्धारित किया है। इसी बीच कुछ सब्जी व्यापारी तय समय से पहले सब्जी की दुकान लगाने लगे। भीड़ बढ़ता देख जवानों ने समझाइश दी। जिसके बाद कुछ लोग भड़क गए और उल्टा जवानों पर हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लॉक डाउन के बीच पुलिस जवानों पर हमले का छत्तीसगढ़ में यह पहला मामला है। दुर्ग आईजी ने बताया कि सख्ती जरूरी है, उपद्रवी बख्शे नहीं जाएंगे।
 


Share

Leave a Reply