छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरोना: रायपुर रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या हुई कम

 कोरोना: रायपुर रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या हुई कम
Share

रायपुर। रायपुर जिले में लंबे समय से जारी लॉकडाउन आज समाप्त हो गया है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से रेलवे प्रशासन की ओर से अभी भी चुनिंदा यात्री ट्रेने ही संचालित की जा रही है। इससे आम यात्रियों को भारी असुविधा का भी सामना करना पड़ रहा है। 
 
 
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत संचालित होने वाली यात्री ट्रेनों की सेवाएं पूरी तरह से कब शुरू होगी यह कहना काफी मुश्किल होगा। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए ट्रेनों के सामान्य परिचालन की संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही है। देश के साथ ही प्रदेश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, इससे सामान्य रेल परिचालन की संभावना अक्टूबर माह तक ही संभावित नजर आ रही है। वर्तमान में रायपुर रेल मंडल से होकर गुजर रही यात्री ट्रेनों की संख्या काफी सीमित कर दी गई है।
 
 
मुंबई की ओर से आने वाली यात्री ट्रेनों की हालत यह है कि इसमें रायपुर से रिजर्वेशन काफी कम मिल रही है, गिनती की चल रही यात्री ट्रेनों में बर्थ के हिसाब से ही यात्रियों के कन्फर्म टिकट दिए जा रहे हैं। वर्तमान में केवल गोंदिया से रायगढ़ तक चलने वाली जनशताब्दी ट्रेनों में ही यात्रियों को कन्फर्क टिकट मिल पा रही है। रेलवे सूत्रों की माने तो मुंबई-पुणे की ओर से आने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या सीमित रखने के उद्देश्य से ही सीमित यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिल पा रहा है। इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन भी हो रहा है। रेलवे प्रशासन का पूरा प्रयास है कि यात्रियों के मध्य किसी भी तरह से कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो सके, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। वहीं स्टेशनों में भी यात्रियों की सघन जांच-पड़ताल करने के बाद ही उन्हें ट्रेनों में बैठने की इजाजत मिल रही है। 


Share

Leave a Reply