छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आगे बढ़ीं 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की फार्म भरने की तारीख, अब इस तारिक तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

 आगे बढ़ीं 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की फार्म भरने की तारीख, अब इस तारिक तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन
Share

रायपुर। दसवीं-12वीं बोर्ड परीक्षा रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ गई है। पहले अंतिम समय 15 दिसंबर तक था, अब इसे बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया है। राज्य के लगभग 6500 स्कूलों में से सिर्फ़ 17,00 स्कूलों ने रजिस्ट्रेशन पोर्टल लॉक किया है। अभी 48 सौ स्कूलों ने रजिस्ट्रेशन पोर्टल को लॉक नहीं किया है। जिला शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्यों की मांग पर अंतिम तारीख बढ़ाई गई है। कोरोना कॉल में स्कूल बंद होने के कारण छात्रों का पंजीयन नहीं हो पाया। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने इसकी पुष्टि की है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि लगातार जिला शिक्षा अधिकारियों और कर्मचारियों का फ़ोन आ रहा है कि इस परीक्षा रजिस्ट्रेशन का अंतिम तारीख़ बढ़ाया जाए, क्योंकि कोरोना काल में स्कूल बंद है। ऐसे में बच्चों ने अपना फार्म नहीं भरा है, इसलिए मुश्किल हो रही है। छात्र हित को ध्यान में रखते हुए डेट बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया है।

सचिव ने बताया कि प्रदेश में लगभग 65,000 बोर्ड कक्षा के लिए स्कूल है, जिसमें से अभी तक सिर्फ़ 17 सौ स्कूलों ने पंजीयन पोर्टल को लॉक किया है। अब भी 48 सौ स्कूलों ने रजिस्ट्रेशन वेबसाइट को लॉक नहीं किया है। ऐसा भी नहीं है कि इन सारे स्कूलों में रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है लेकिन सभी स्कूलों में अभी सौ पचास विद्यार्थी छूटे हैं, इसलिए लॉक नहीं हुआ है। पहले जारी आदेशानुसार आज रजिस्ट्रेशन का अंतिम तारीख़ है। इसे बढ़ाकर 31 दिसंबर किया गया है।
 


Share

Leave a Reply