छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरोना से मौत: राजधानी में मृतकों के सुरक्षित अंतिम संस्कार के लिए आउटर में कुछ स्थान चिन्हित

 कोरोना से मौत: राजधानी में मृतकों के सुरक्षित अंतिम संस्कार के लिए आउटर में कुछ स्थान चिन्हित
Share

रायपुर। राजधानी में कोरोना संक्रमण के बाद मृतकों के अंतिम संस्कार अब शहर के आउटरों में तथा रिहायशी इलाकों से दूर हो सकेगा। इसके लिए आज विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के साथ जिला व नगर निगम प्रशासन की संयुक्त टीम ने शहर के आउटरों का निरीक्षण कर कुछ स्थान देखा है। कोविड-19 से होने वाली मौत के बाद मृतकों का यहां स-सम्मान व सुरक्षित ढंग से अंतिम संस्कार किया जा सकता है। 
 
रायपुर पश्चिम के विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने बताया कि आज नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ शहर के आउटरों का भ्रमण किया। संयुक्त टीम ने शहर के आउटरों में और रिहायशी इलाकों से दूर कुछ ऐसे सुरक्षित स्थान चिन्हांकित किया है जहां कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार किया जा सके। शहर के अंदर श्मसानघाटों में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु होने और उनका अंतिम संस्कार करने को लेकर कुछ व्यवहारिक दिक्कतें आ रही हैं। कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत कोविड-19 से पीडि़त मरीज की मृत्यु होने पर शव को पूरी सुरक्षा व सम्मान के साथ ऐसे स्थानों पर अंतिम संस्कार किया जाना है, जहां बसाहट न हो तथा संक्रमण फैलने जैसी कोई भी आशंका न रहे। इस बात को ध्यान में रखते हुए तथा कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए आज संयुक्त टीम ने शहर के आउटरों का निरीक्षण किया है। शहर के आउटरों में तथा बसाहट से दूर कुछ ऐसे सुरक्षित स्थान ढूंढा गया है, जहां कोरोनो से मृत्यु होने पर मृतकों का स-सम्मान अंतिम संस्कार किया जा सके। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने उपाध्याय के साथ शहर के आउटरों का निरीक्षण किया है। इस दौरान टीम ने शहर के बाहर और रिहायशी इलाकों से दूर कुछ स्थान देखें हैं, जहां अब कोरोना से होने वाली मौत के बाद मृतकों का सम्मान के साथ व पूरी सुरक्षा के साथ अंतिम संस्कार हो सकेगा। टीम में विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के साथ ही निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य विशेष रूप से शामिल थे।
 


Share

Leave a Reply