CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

पिकनिक मनाने गये एक युवक की पानी में डूबने से मौत, पढ़े पूरी खबर

पिकनिक मनाने गये एक युवक की पानी में डूबने से मौत, पढ़े पूरी खबर
Share

कोरबा। पर्यटन स्थल सतरेंगा में पिकनिक मनाने पहुंची युवकों की टोली में शामिल स्याहीमुड़ी के युवक की पानी में डूब जाने से मौत हो गई है। प्रतिबंध के बावजूद सतरेगा में पिकनिक मनाने लोग पहुंच रहे हैं। इसी दौरान गुरुवार को पिकनिक मनाने गए पांच युवकों की टोली में से एक युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। गोताखोर की मदद से युवक का शव पानी से बाहर निकाला गया। लेकिन सवाल ये उठता है की जब जिला दंडाधिकारी द्वारा पिकनिक स्पॉट को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है, तो पिकनिक स्पॉट गुलजार कैसे हो रहे है। अनुमति नही होने के बावजूद लोग वहां पिकनिक मनाने कैसे पहुंच रहे। सतरेगा की जिम्मेदारी जिन अधिकारियों के कंधों पर है। क्या उनके द्वारा भी इस संबंध में घोर लापरवाही बरती गई है। देखना यह है कि प्रशासन युवक की मौत के बाद पिकनिक स्पॉट को कड़ाई से बंद करेगा या यह सब ऐसे ही चलता रहेगा।
पर्यटन स्थल सतरेंगा में पिकनिक मनाने पहुंची युवकों की टोली में शामिल स्याही मुड़ी के युवक की पानी में डूब जाने से मौत हो गई है। मृतक का नाम राजू प्रसाद 23 वर्ष है। बताया जा रहा है घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने गोताखोर की मदद से सतरेंगा डुबान से शव को बाहर निकलवाया। पिकनिक मनाने के दौरान भोजन से पहले सभी युवक डुबान में नहाने उतरे थे। घटना के बाद युवकों मे हड़कंप मच गया। इस घटना की जानकारी मिलने पर स्याही मुड़ी बस्ती में शोक की लहर दौड़ गई। अस्पताल पुलिस चौकी ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। मृतक के साथ गए अन्य युवकों ने बताया कि उनके अलावा भी कई अन्य लोग वहां पिकनिक मनाने पहुंचे थे। इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक राहुल देव ने बताया कि पिकनिक मनाने में प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद कुछ लोग चोरी छुपे पीछे के रास्ते से दुकान क्षेत्र में जा रहे हैं। इनके खिलाफ लॉकडाउन एक्ट के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाती है। पूर्व में सतरंगा के आसपास और अस्थाई रूप से पुलिस बल की तैनाती की गई थी, लेकिन लॉकडाउन लागू होने के बाद यहां से पुलिस की टीम हटा ली गई थी। आगे उच्चाधिकारियों से चर्चा कर फिर से बल की तैनाती की जाएगी। वन विभाग से भी वहाँ गार्ड की ड्यूटी लगाने कहा जायेगा। 


Share

Leave a Reply