छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मदिरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी: दवा की दुकान के साथ दारू की दूकान खुलने की संभावना 4 से, पढ़े पूरी खबर

मदिरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी: दवा की दुकान के साथ दारू की दूकान खुलने की संभावना 4 से, पढ़े पूरी खबर
Share

जगदलपुर। लॉकडाउन के दूसरे चरण के खत्म होने के साथ ही 04 मई से शराब दुकानों को खोलने की तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रशासनिक स्तर पर जिला आबकारी अधिकारी के द्वारा 04 मई से शराब की दुकान खुलने की संभावना को देखते हुए बकायदा अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाकर आदेश पारित कर दिया गया है। अब तक लोगों को दवा मिल रही थीं, 04 मई से लोगों को दारू भी मिलने लगेगी। 
 
उल्लेखनिय है कि शराब की दुकानों को खोलने का संकेत सरकार लगभग दे चुकी है। जिसके आधार पर जिला आबकारी अधिकारी जगदलपुर के द्वारा शराब की दुकान खुलने की स्थिति में आबकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी का आदेश पारित करना इसी ओर इशारा कर रहा है। वहीं दूसरी ओर बस्तर जिला प्रशासन के द्वारा पूरे बस्तर जिले के व्यापारियों की मांग के बावजूद आज दिनांक तक ग्रीन जोन बस्तर जिले में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर किसी भी दुकान को खोलने का आदेश नहीं दिया गया है। जिससे परेशान होकर व्यापारी संगठन जगदलपुर विधायक को ज्ञापन देकर अपनी परेशानी को जनप्रतिनिधि के सामने रखी है, इसके बाद भी जिला प्रशासन के द्वारा ग्रीन जोन बस्तर जिला में दुकानों को खोलने के लिए कोई आदेश आज दिनांक तक पारित नहीं किया गया है। वहीं इसके ठीक विपरीत ग्रीन जोन बस्तर जिला में प्रशासन ने कर्फ्यू लागू कर दिया है। केंद्र सरकार के गाइडलाइन के बावजूद ग्रीन जोन क्षेत्र में इसका लाभ व्यापारियों तथा अन्य कारोबारियों को नहीं मिल पा रहा है। 

गौरतलब है कि जिला आबकारी अधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई है। इसमें केवरामुंडा, हिकमीपारा, नया बस स्टैंड की अंग्रेजी शराब दुकान और गीदम रोड स्थित देशी शराब दुकान के लिए ड्यूटी रोस्टर तैयार किया गया है।


Share

Leave a Reply