छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गणेश उत्सव समितियों को शासन ने दिये सोशल डिस्टेसिंग के निर्देश

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गणेश उत्सव समितियों को शासन ने दिये सोशल डिस्टेसिंग के निर्देश
Share

रायपुर। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भादो मास की चतुर्थी तिथि को देवों में प्रथम गणपति  बप्पा का जन्म उत्सव 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के रूप में घरों एवं सार्वजनिक गणेश उत्सव समितियों द्वारा प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही प्रारंभ होगा।

यह भी पढ़ें : राजधानी में एक बार फिर शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, मामला दर्ज

ज्ञातव्य है कि विश्व व्यापी कोरोना वायरस 19 महामारी के चलते लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए जिला प्रशासनों द्वारा प्रशासनिक अधिकारी (एसडीएम) की अनुमति के उपरांत ही गणेश उत्सव समितियों द्वारा केवल चार फीट की गणेश प्रतिमा ही स्थापित की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें : मिस कॉल से हुई फ्रेंडशिप, फिर युवक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म

राज्य शासन ने छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों के जिला कलेक्टरों को एसडीएम के माध्यम से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाने का सख्त निर्देश गणेश उत्सव समितियों को देने के साथ ही अनुमति देने की अनुशंसा की है। वहीं शहर में इस वर्ष गणेश उत्सव की चहल पहल भी गत वर्षों की तुलना में बेरौनक है। विदित हो की रायपुर गणेश उत्सव के आयोजन के लिए पूरे प्रदेश भर में विख्यात है यहां पर दूर दूर से श्रद्धालु केवल गणेश झांकियों को देखने के नाम से ही 11 दिनों तक शाम रात तक आवाजाही करते रहे हैं। इस वर्ष कोरोना महामारी की छाया में गणेश उत्सव पर्व को समितियों द्वारा व्यापक स्वरूप न देते हुए श्रद्धा भाव से मनाने की अपील सभी से की गई है। वहीं घरों में स्थापित गणेश प्रतिमाओं का विधिविधान से पूजन भक्तों द्वारा पूरे 11 दिन किया जाएगा। 



Share

Leave a Reply