छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

प्रदेश के चार जिलों में आज से लॉकडाउन, सख्ती से पालन कराने के लिए 40 चेकिंग पाईन्ट में तैनात रहेगी पुलिस

 प्रदेश के चार जिलों में आज से लॉकडाउन, सख्ती से पालन कराने के लिए 40 चेकिंग पाईन्ट में तैनात रहेगी पुलिस
Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोविड—19 के बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए केबिनेट की बैठक में कलेक्टर्स को अपने जिलों में लॉकडाउन लगाने के अधिकार दिए गए थे। संक्रमण के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए रायपुर, बलौदाबाजार, मुंगेली और अंबिकापुर में आज से सात दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है। वही दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, बालोद, दंतेवाड़ा, बीजापुर और बस्तर में कल से सात दिवसीय लॉकडाउन लगेगा। इससे पहले बेमेतरा जिले में 21 जुलाई से 2 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

 
गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान केवल 4 घंटों के लिए लोग  सब्जी, चिकन, मटन, ब्रेड, दूध, फ लों की खरीददारी कर सकेंगे है। ग्वालों को दूध बेचने के लिए सुबह 6 से साढ़े 9 बजे तक और शाम 5 से 6 बजे तक का समय दिया गया है। दोपहर 3 बजे तक पेट्रोलपंप,गैस सप्लाई की छुट दी गई है। एयरपोर्ट,रेलवे स्टेशन जाते समय टिकट दिखाना अनिवार्य होगा। शहर से  बाहर निकलने के लिये ई-पास होना जरुरी है। 

रायपुर कलेक्टर डॉ.एस भारती दासन ने सात दिन के लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए है। बता दे कि बिरगांव नगर—निगम क्षेत्र और रायपुर नगर—निगम क्षेत्र में सुबह 10 बजे के बाद बेवजह निकलने वालों के खिलाफ एफ आईआर दर्ज की जाएगी। पंद्रह सौ पुलिस कर्मियों का पहरा शहर में रहेगा। इस दौरान गली-मोहल्ले में सतत निगरानी रखी जाएगी। शहर में अलग-अलग जगहों पर 40 चेकिंग पाईंट बनाकर नाकाबंदी किया है। चेकिंग पाईंट पर आने-जाने वालों से पुछताछ शुरू हो गई है। पुछताछ के दौरान कारण सुनिश्चित होने के बाद ही लोगों को जाने दिया जा रहा है। वहीं ड्रोन कैमरे से लोगों पर नजर रखी जाएगी। पेट्रोलिंग वाहनों से भी पुलिस के जवान शहर पर नजर रखेंगे। विधानसभा एवं पुलिस मुख्यालय भी आज से एक सप्ताह तक बंद रहेगा। इस दौरान सचिवालय के अधिकारी—कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। घर से बेवजह निकलने वालों पर सीधे 188 के तहत अपराध दर्ज किया जाएगा। जरुरी काम से भी निकलते समय सोशल डिस्टेंसिग और मास्क लगाना अनिवार्य है।
 


Share

Leave a Reply