छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सात लाख रुपये के इनामी नक्सली दम्पति ने किया समर्पण, बड़ी व गंभीर घटनाओ में थे शामिल

 सात लाख रुपये के इनामी नक्सली दम्पति ने किया समर्पण, बड़ी व गंभीर घटनाओ में थे शामिल
Share

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में नक्सली प्लाटून नम्बर दो का सदस्य और 5 लाख रुपये का इनामी नक्सली गोपी ने सपत्नीक डीआईजी सीआरपीएफ कोमल सिंह व पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप के समक्ष समर्पण करते हुए नक्सल गतिविधियों से तौबा कर लिया है। गोपी की पत्नी  भारती पर दो लाख रुपये का इनाम शासन द्वारा घोषित कर रखा था।

संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान डीआईजी व पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सली प्लाटून नम्बर दो का सदस्य गोपी मोडियम उर्फ मंगल चेरकण्टी थाना बीजापुर का निवासी था और 2002 में पीएलजीए सदस्य के रूप में गणेश अन्ना ने भर्ती किया था, 2010 में एसीएस के साथ साथ गंगालूर एरिया जनताना सरकार के पद पर कार्यरत था। गोपी मोडियम इस दौरान दन्तेवाड़ा के गीदम थाना अटैक, ओडिसा के कोरापुट हथियार लूट, बीजापुर सलवा जुडूम नेता बुधराम राणा की हत्या सहित जिले की कई बड़ी और गम्भीर घटनाओं में शामिल था। समर्पित नक्सली के ऊपर शासन ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। गोपी के विरुद्ध बीजापुर जिले के विभिन्न थानों में 73 आपराधिक मामले पंजीबद्ध है। गोपी की पत्नी भारती कट्टम नक्सली प्लाटून 2 की सदस्य थी जो मूल रूप से रायगुड़ा थाना गोलापल्ली जिला सुकमा की निवासी है, इस पर भी दो लाख रुपये का इनाम घोषित था। इसके द्वारा भी सलवा जुडूम नेताओ की हत्या, मुरकीनार केम्प अटैक, किरंदुल में पापाचन की वाहनों में आगजनी जैसे कई गम्भीर घटनाओ अंजाम दिया गया है। भारती के खिलाफ जिला बीजापुर के अलग अलग थानों में 4 आपराधिक प्रकरण दर्ज है वही 6 स्थाई वर्ण लम्बित है। समर्पण के पश्चात नक्सली दम्पति को दस दस हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि भी प्रदाय किया गया।


Share

Leave a Reply