छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शहर का एक ऐसा थाना जहां के सभी स्टाफ पेट्रोलिंग वाहन में डयूटी करने आतुर, थानेदार ने निकाला ऐसा फार्मुला की सभी रहे खुश

 शहर का एक ऐसा थाना जहां के सभी स्टाफ पेट्रोलिंग वाहन में डयूटी करने आतुर, थानेदार ने निकाला ऐसा फार्मुला की सभी रहे खुश
Share

भिलाई। दुर्ग जिले में कभी क्राईम ब्रांच व सिविल टीम में चलने वाले जवानों और अफसरों का इस जिले में अपराधियों से लेकर रसूखदारों के बीच में, अपनी गहरी पैठ बनाने वाले ये पुलिस वाले इन दिनों थानों की पेट्रोलिंग गाड़ी में चढने के लिए अजब गजब का जुगाड़ लगा रहे है। कोई सीएम हाउस तो कोई एचएम हाउस तो कोई विधायक और तो और पीएचक्यू के बड़े अफसरों तक पेट्रोलिंग वाहन में चलने के लिए अच्छी खासी एप्रोच लगाने में लगे हुए है। 

यहां ये बताना लाजिमी होगा कि पूरे प्रदेश में क्राईम ब्रांच को भंग करने का कार्य डीजीपी डीएम अवस्थी ने कर दिया था। उसके बाद दुर्ग जिलें में लंबे समय तक सीएसपी के सब डिवीजन थाना क्षेत्रों में सिविल टीम का गठन किया था। जो कि कई बड़े मामले हत्या, लूट, डकैती, ठगी, साईबर क्राईम सहित अन्य प्रकार केमामलों को पकडने का कार्य करती थी। लेकिन क्राईम बांच व सिविल टीम पर भी कहीं न कहीं आरोप प्रत्यारेाप, सेटिंगबाजी की गाहे बगाहे लगते रहे। उस प्रथा को भी पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने खत्म कर दिया। सिविल टीम के लोग वर्दी में जिन जिन थानों में पदस्थ हैं, वहां पर ही अपनी डयूटी कर रही है, अति महत्वपूर्ण मामलों में ही सिविल ड्रेस में होनहार व अपराधियों और जनता के बीच जिनकी पकड़ होती है। वैसे चुस्त दुरूस्त पुलिस वालों से बडे मामले के अपराधियों को पकडने के लिए बकायदा कुछ दिनों के लिए शहर व प्रदेश के बाहर भेजे जाने का कार्य वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर ही, आज के समय में हो रहा है। चूंकि दुर्ग जिला तीन मंत्रियों का जिला है, जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, केबिनेट मंत्री गुरू रूद्र कुमार है। इसमें सबसे व्ही व्हीआईपी थाना आज के समय में भिलाई तीन और दूसरा थाना जामुल है। जो प्रदेश के लोकस्वास्थ्य मंत्री गुरू रूद्र कुमार का क्षेत्र है और यहां पर स्वयं विधायक व महापौर देवेन्द्र यादव और उनके भाई धर्मेन्द्र यादव का भी निवास है। वहीं एक बड़ा क्षेत्र इंडस्ट्रियल बेल्ट है इंडस्ट्रियल ऐरिया है इसके कारण जामुल थाना के सिपाही पेट्रोलिंग गाड़ी में ड्यूटी करने को लेकर अत्यधिक आतुर है। इस स्थिति को देखते हुए यहां के थाना प्रभारी विशाल सोन ने एक तरकीब निकालते हुए सबको संतुष्ट करने वाला फार्मुला निकाल लिया है। 

अब थाना प्रभारी सोन का कहना कि अब मेरे थाना क्षेत्र का हर अफसर और सभी अन्य कर्मचारी पेट्रोलिंग गाड़ी में बारी बारी से डयूटी करेंगे। ताकि हर अफसर और कर्मचारी को चोर उचक्के, इस क्षेत्र में घटना स्थलों की जानकारी होगी। ताकि कोई घटना होने पर तुरंत पुलिस पार्टी समय पर घटना स्थल पर पहुंच कर पीडि़तों को न्याय व सहायता दे पाए। 


Share

Leave a Reply