छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कुए की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव, 4 लोगो की मौत

कुए की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव, 4 लोगो की मौत
Share

जांजगीर-चाम्पा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले से आज सुबह ह्रदय विदारक घटना प्रकाश में आई है। जिले के हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम धमनी में बुधवार की सुबह 9 बजे कुएं की सफाई के लिए उतरे 4 लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई। हसौद पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है।

हसौद पुलिस के अनुसार ग्राम धमनी का हेमंत रात्रे पिता खोरबहरा उम्र 37 वर्ष ने गांव के ही नरियरा खार में नया कुंआ बनवाया था। कुंए का निर्माण 9 जून को ही पूरा हुआ था। जिसमें बुधवार सुबह लगभग 9 बजकर 25 मिनट में मृतक हेमंत रात्रे अपनी पत्नी मोंगरा बाई के साथ कुंआ में मोटर पंम्प लगाने के लिए गया था, जो पंप लगाने के पहले कुंआ की सफाई करने के लिए हेमंत रात्रे कुआँ के नीचे उतरा, कुछ देर बाद हेमंत छटपटाने लगा। जिसे देखकर उसकी पत्नी मोंगरा बाई खेत के आस पास लकड़ी काट रहे एक ही घर के दो सगे भाई को आवाज लगाई। आवाज सुनकर दौड़ते हुए दोनों भाई नगेंदर पिता राम जोहारी 34 वर्ष व महेंदर पिता राम जोहारी 31भी कुंआ के पास पहुंचे और हेमंत को बचाने दोनों भाई कुंआ में उतर गए, वे लोग भी बेहोश हो गएज़ फिर गांव के ही चिंतामणि पिता पिलाबाबू 45 वर्ष रस्सी पकड़कर कुंआ में उतर गए वे भी बेहोश हो गए। जिसकी सूचना हसौद पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर चार लोगों को बाहर निकलवाया तब तक 3 व्यक्तियों को मौके पर ही मौत हो गई थी। 1 व्यक्ति को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। धीरे धीरे घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। इस घटना से गांव में पूरा मातम सा गया। वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ईधर जैसे ही ग्रामीण उपचार के लिए जैजैपुर चिकित्सालय पहुंचे, उपस्थित चिकित्सक ने चारों ग्रामीणों की मौत की पुष्टि कर दी। जिसके बाद मृतकों के परीजनों ने जमकर हंगामा मचाया।


Share

Leave a Reply