छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पुलिस का गुण्डों में खौफ होना जरूरी, थाने आने वाले आम आदमी को मिले राहत

पुलिस का गुण्डों में खौफ होना जरूरी, थाने आने वाले आम आदमी को मिले राहत
Share

भिलाई। पुलिस कंट्रोल रूम में डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज आई जी विवेकानंद सिन्हा, एसपी प्रशांत ठाकुर सहित पुलिस के तमाम राजपत्रित अधिकारियों की मौजूदगी में समीक्षा बैठक ली। इस दौरान डीजीपी अवस्थी ने राजधानी सहित बस्तर संभाग के बाद दुर्ग संभाग के प्रत्येक जिलों में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कर कानून व्यवस्था की स्थिति का नब्ज टटोल रहे हैं। जिसमें दुर्ग जिला की जमकर प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि आज की समीक्षा बैठक में यह जानकार प्रसन्नता हुई कि दुर्ग जिले में अपराध का ग्राफ बढा नही बल्कि घटा है। दुर्ग पुलिस अच्छा काम कर रही है। उन्होंने एक चुटकी लेेते हुए कहा कि दुर्ग पुलिस में और अ अधिक चमक लाने और अपराध को लेकर सजग रहने की जरूरत है। थाने आने वाले जो भी व्यक्ति हो चाहे महिला पुरूष जो भी उन्हें राहत मिले और गुण्डों मवालियों में पुलिस का खोैफ हमेशा बना रहना चाहिए। जनता का विश्वास पुलिस अर्जित कर सके पुलिस को नियमित ऐसा कार्य करना चाहिए। जिससे जनता से सीधे जुड़ाव हो और आम जनता और पुलिस के बीच की दूरिया कम हो। एस पी सारे मामलों की समीक्षा स्वयं करें। इस संबंध में दुर्ग एसपी श्री ठाकुर को भी इसके लिए निर्देशित किया है। पुलिस में अनुशासनहीनता व कदाचरण की जगह नही है, ऐसे मामलों में पुलिस वालों पर कड़ी कार्यवाही करने से हम जरा भी नही चुकेंंगे। 


डीजीपी अवस्थी ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था को देखने निकला हूं, लगातार राजधानी रायपुर में भी पुलिस ड्रग्स पेंडलर को नाईजीरिया से गिरफ्तार करके ला रही है। अपराधी कोई भी हो वह पुलिस की गिरफ्त में होगा। प्रदेश में कायला माफिया की सक्रियता के एक प्रश्र पर उन्होंने कहा कि कोयला की तस्करी मामलों मे चाहे जो भी उनपर कार्यवाही करते हुए उनको गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस लगातार बडे बडे मामलों की तह में जाकर जांच कर रही है और आरोपियों को पकडऩे में कोई कसर नही छोड़ रही है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का दूसरा प्रकोप आया है। उसे देखते हुए पुलिस सहित आम जनता से अपील किए कि आप सभी लोग कोरोना से बचाव के लिए हमेशा सजग रहे और कोविड के नियमों का पालन करें। दुर्ग पुलिस के साईबर संगी अभियान व दुर्ग पुलिस का स्लोगन मास्क ही ब्रम्हास्त्र है, पर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि दुर्ग पुलिस और भी इस तरह के स्लोगन लाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य करेगी। 

अपराध तो होते ही है लेकिन उन्हें पकडा जाए ये पहल प्राथमिकता पुलिस की होनी चाहिए। व्ही व्ही आईजी जिला होने के कारण कई गाडिय़ों में लगे काली फिल्म के प्रश्र पर, उन्होंने कहा कि मैं ऐसा मानता हूं कि कुछ वाहनों में सुरक्षा कारणों से भी काली फिल्म लगी हुई है। डीजीपी अवस्थी स्वयं गाड़ी ड्राईव करके कंट्रोल रूप में पहुंचे जहां उन्हे गार्ड ऑफ ऑनर दुर्ग पुलिस की ओर से दिया गया। 

डीजीपी की समीक्षा बैठक में आई जी विवेकानंद सिन्हा, एआईजी राजेश अग्रवाल, एसपी ठाकुर, एएसपी शहर रोहित झा, एएसपी ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम, सीएसपी राकेश जोशी, सीएसपी विश्वास चन्द्राकर, सीएसपी विवेक शुक्ला, डीएसपी डॉ. वर्मा, डीएसपी राजपूत सहित पुलिस के अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।


Share

Leave a Reply