छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: तेज बहाव में फंसे युवक को सेना के हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू ,देखें विडियो

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: तेज बहाव में फंसे युवक को सेना के हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू ,देखें विडियो
Share

रायपुर। रविवार की शाम खूंटाघाट वेस्ट वियर में छलांग लगाने के बाद तेज बहाव के बीच फंसे युवक को सोमवार की सुबह सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से बचा लिया गया है। प्रशासन की पहल पर सोमवार सूरज निकलते ही हेलीकॉप्टर खूंटाघाट पहुंचा, और करीब 14 घंटे से फंसे युवक को बचा लिया गया, इस बीच खूंटाघाट डेम लोगों की तालियों और जय हिन्द, जय छत्तीसगढ़ के नारों से गूंज उठा।

 
जानकारी के मुताबिक रतनपुर के समीप गिधौरी गाँव का रहने वाला जितेंद्र कश्यप दोस्तो के साथ रतनपुर के रविवार को खूंटाघाट बांध गया था। डेम के वेस्टवियर में वह नहाने कूद गया, और तेज धार में जा फंसा। तेज बहाव के बीच वह एक पत्थर और झाड़ी को सहारा बनाए फंसा हुआ था।
रतनपुर खूंटाघाट का वेस्टवियर इन दिनों अपने पूरे उफान पर है, ऐसे में युवक मजधार में फंस गया, और बचाने की गुहार लगाने लगा, उसके दोस्तों और आसपास के लोगों ने उसे बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे, इस बीच प्रशासन को सूचना दी गई, और पुलिस व प्रशासन की टीम गोतख़ोरो के साथ मौके पर पहुंची।

 
तेज़ बहाव में हुई खासी परेशानी 
युवक को निकालने तमाम कोशिशों के बाद भी तेज बहाव से युवक को बाहर निकालने में असमर्थ था। प्रशासन ने अंधेरा होते देख ये अच्छा काम किया था, कि वहां रोशनी का इंतजाम कर दिया था। रात के अंधेरे में बहाव और तेज तथा डरावना हो गया था और सभी सुबह होने का इंतजार करने लगे कि कब उजाला हो। इस बीच और कोई उपाय होते ना देख सेना का हेलीकाप्टर बुलाया गया। यही एक रास्ता था, जिससे युवक को बाहर निकाला जा सकता था। अब से कुछ देर पहले ही हेलीकाप्टर खूंटाघाट के वेस्टवियर के उपर पहुंचा, लेकिन हेलीकाप्टर के पंख की गति और पानी के तेज बहाव में रिस्क और ज्यादा हो गया था। हेलीकाप्टर से रस्सी की सीढिय़ां नीचे लटकाई गई और लगभग बीस घंटों से पेड़ की डाली पकड़े युवक ने रस्सी पकड़ ली, और उसके बाद सकुशल युवक को हेलीकाप्टर में खींच लिया गया, और हेलीकाप्टर रायपुर के लिए उड़ान भर लिया।
 

 



Share

Leave a Reply