छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अत्याधुनिक इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नक्सली कैंप में चल रहा है ट्रेनिंग, पढ़े पूरी खबर...

अत्याधुनिक इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नक्सली कैंप में चल रहा है ट्रेनिंग, पढ़े पूरी खबर...
Share

 दंतेवाड़ा। जिले की पुलिस को तब बड़ी सफलता मिली जब दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले के सरहदी क्षेत्र के तामोड़ी के जंगलों से नक्सली लीडरों द्वारा उपयोग की जाने वाली लैपटॉप, कलर प्रिंटर, बैटरी, कंपास, इंवेटर सहित कई अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नक्सली कैंप से बरामद किया गया। इस नक्सली कैंप में नक्सली नेता गणेश उइके, पापा राव, देवा और बिज्जा के द्वारा यहां रहकर नक्सली ट्रेनिंग देने का दावा किया जा रहा है। प्राप्त अत्याधुनिक इलेक्ट्रानिक डिवाइस के जांच के बाद महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद की जा रही है। 


गौरतलब है कि नक्सलियों के कोर एरिया दंतेवाड़ा-बीजापुर के सरहदी बासागुड़ा और गंगालूर के जंगलो की सर्चिंग के साथ आगे बढ़ते हुए तामोड़ी के जंगल में बड़े नक्सली लीडरों की उपस्थिति के इनपुट मिलने के बाद पुलिस और फोर्स के द्वारा जंगलों में लगातार दो दिन तक ऑपरेशन लांच किया गया था। जवानों के द्वारा लगातार मुस्तैदी से दो दिनों तक जंगलों में स्थापित नक्सली कैंप तक पहुंचने में सफल हुए। जहां नक्सली पुलिस और फोर्स के दबाव के चलते कैंप में सारी व्यवस्था को छोड़कर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। लैपटॉप, कलर प्रिंटर, बैटरी, कंपास, इंवेटर सहित कई अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नक्सली कैंप से बरामद होने के बाद यह तो स्पष्ट हो गया है कि नक्सली आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल बिहड़ जंगलों में ट्रेनिंग के लिए करने लगे हैं। कम्प्यूटर, प्रिंटर का उपयोग नक्सली बड़ी संख्या में नक्सली पर्चे बनाने के लिए कर रहे हैं, जिसके कारण नक्सलियों के द्वारा विगत कुछ अर्से से पर्चावार अधिक देखने को मिल रहा है। 


Share

Leave a Reply