छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मौसम का मिजाज: आसमान में छाए बादलों ने रोकी ठंड, नही तो छत्तीसगढ़ में पड़ती कड़ाके की ठंड

मौसम का मिजाज: आसमान में छाए बादलों ने रोकी ठंड, नही तो छत्तीसगढ़ में पड़ती कड़ाके की ठंड
Share

रायपुर। आसमान में छाए बादलों के चलते दिसंबर का पहला पखपाड़ा भी औसत तापमान में चल रहा है। जबकि दिसंबर में राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ती है। इधर मौसम विभाग के अनुसार अब 16 दिसंबर के बाद आसमान में छाए बादल छंट जाएंगे और राज्य में फिर से अच्छी ठंड पडऩी शुरू हो जाएगी।

दिसंबर माह में आमतौर पर छत्तीसगढ़ राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ती है। लेकिन इस वर्ष मौसम के मिजाज में आए उतार-चढ़ाव और नवंबर माह से बिगड़े मौसम के मिजाज के चलते राज्य में ठंड के असर में उतार-चढ़ाव का क्रम बना रहा। इसके पहले बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान निवार के चलते राज्य में मौसम का मिजाज काफी बिगड़ गया था। इस चक्रवाती तूफान के गुजरने के बाद मौसम थोड़ा सुधरा और ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू किया। लेकिन इसके बाद फिर से खाड़ी में हो रहे हलचल के चलते और प्रदेश में आ रही नमीयुक्त हवा के चलते आसमान में बादल छा गए हैं। आसमान में छाए बादलों के चलते ठंड का असर फिर से कम हो गया है और दिन के साथ ही रात के तापमान में काफी अंतर आ गया है। दिन के साथ ही रात के तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है। इधर मौसम विभाग का कहना है कि नमीयुक्त हवा आने का क्रम अब बदलना शुरू हो रहा है। आगामी 48 घंटों के दौरान इसमें काफी बदलाव आएगा और आसमान में छाए बादलों के छंटते ही ठंड का असर एक बार फिर से महसूस होना शुरू हो जाएगा। इधर राजधानी में अन्य प्रमुख शहरों की अपेक्षा तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की जा रही है। जल्द ही शहर के साथ ही प्रदेश में फिर से अच्छी ठंड शुरू होने की उम्मीद है।


Share

Leave a Reply