छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शहर में जोन की टीम पुलिस के साथ मिलकर कर रही है नियम तोडऩे वालों पर कार्यवाही

शहर में जोन की टीम पुलिस के साथ मिलकर कर रही है नियम तोडऩे वालों पर कार्यवाही
Share

रायपुर। रायपुर जिला कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन के आदेशानुसार एवं नगर निगम रायपुर के आयुक्त  सौरभ कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देशानुसार रायपुर नगर निगम के सभी 10 जोनो के नगर निवेष, स्वास्थ्य, राजस्व विभाग की टीमों द्वारा पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर जोन स्तर पर जोन के बाजारों में रायपुर शहर निगम क्षेत्र में कोविड 19 के संक्रमण के प्रसार की रोकथाम कारगर तरीके से करने निरंतर मास्क नहीं लगाने वाले, सामाजिक दूरी नियम तोडने वाले एवं लॉकडाउन नियम तोडने वाले लोगो व दुकानदारों पर जुर्माना कार्यवाही उन्हें कडी हिदायत देकर निरंतर जारी है। 
 

आज भी लगातार नियम तोडने वालो पर जुर्माना कार्यवाही जारी रही। जोन 1 की टीम ने 107 लोगो पर 7050 रू. नियम तोडने वालों पर जुर्माना वसूला। जोन 2 की टीम ने जोन कमिश्नर के नेतृत्व में अभियान चलाकर 27 लोगो व दुकानदारों से नियम तोडने पर 19620 रू. जुर्माना किया। इसमें से 10 दुकानदारों पर लॉकडाउन नियम तोड़कर बिना अनुमति दुकान संचालित करने पर लगाया गया 18000 रू. का जुर्माना सम्मिलित है। जोन 3 की टीम ने जोन कमिश्नर की अगुवाई में पुलिस प्रशासन की टीम के साथ 109 लोगो पर नियमों को तोडने के कारण 15720 रू. का जुर्माना किया। इसमें जोन 3 की टीम द्वारा 11 दुकानदारों पर लॉकडाउन नियम तोडते हुए बिना अनुमति दुकान संचालित करने पर लगाया गया 11500 रू. का जुर्माना सम्मिलित है। 
 

वहीं जोन 4 की टीम ने आज जोन कमिश्नर के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर नियमों को तोडने वाले 27 लोगो पर 4000 रू. जुर्माना किया। जोन 5 ने आज 65 लोगो पर 4800 रू. जुर्माना नियम तोडने पर किया। जोन 7 ने नियम तोडने वाले 47 लोगो से आज अभियान चलाकर 8730 रू. जुर्माना वसूला। 

इसी प्रकार जोन 8 की टीम ने नियम तोडने वाले 20 लोगो से 1350 रू, जोन कमिश्नर के नेतृत्व में बाजार में पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर संबंधितों को कडी हिदायत देते हुए वसूल किये। जोन 9 की टीम ने आज 83 लोगो पर नियम तोडने पर 5430 रू. जुर्माना जोन कमिश्नर के नेतृत्व में किया। जोन 10 की टीम ने नियम तोडने वाले 84 लोगो पर 9290 रू. जुर्माना किया। कुल 569 लोगो पर नियमों को तोडने के कारण निगम की टीमों ने पुलिस प्रशासन की टीमों के साथ मिलकर जोन कमिश्नर के नेतृत्व में बाजार में अभियान जारी रखते हुए कुल 75990 रू. जुर्माना वसूला। अभियान सभी 10 जोनो में नगर निगम ने पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर चलाया जो कोविड 19 के संक्रमण के रायपुर नगर निगम क्षेत्र में प्रसार की कारगर रोकथाम करने जोन स्तर पर रायपुर जिला प्रशासन के आदेशानुसार एवं नगर निगम प्रशासन के निर्देशानुसार निरंतर आगे भी जनस्वास्थ्य जागरूकता की दृष्टि से जारी रहेगा। 


Share

Leave a Reply