छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

18़+ युवाओं में टीका लगवाने दिखा उत्साह लेकिन शुरू के 2 घंटे बाद ही ...

18़+ युवाओं में टीका लगवाने दिखा उत्साह लेकिन शुरू के 2 घंटे बाद ही ...
Share

धमतरी। कोर्ट के आदेश और राज्य सरकार के फैसला के बाद 8 मई से अंत्योदय, बीपीएल के साथ एपीएल के लोगों को भी टीकाकरण शुरू किया गया। एपीएल के युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। शुरू के 2 घंटे में ही लगभग सभी सेंटर में एपीएल का कोटा खत्म हो गया। हालांकि अंत्योदय और बीपीएल में बहुत कम लोग पहुंचे। जिससे एपीएल के युवाओं को निराशा हुई।
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 65 प्लस के बाद 45 से 59 और फिर अब 18 प्लस युवाओं को टीका लगाया जा रहा है। राज्य सरकार ने 1 मई से टीका की स्थिति को देखते हुए सिर्फ अंत्योदय वालों को टीका लगाने के लिए आदेश जारी किया। इसके बाद बीपीएल फिर एपीएल कहा गया था। कोर्ट के सख्त टिप्पणी के बाद राज्य सरकार ने अब अंत्योदल बीपीएल और एपीएल के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया है। सभी केन्द्रों में डोज को 3 बराबर भागों में बांटा जा रहा है। धमतरी के ज्यादातर केन्द्र में 210 डोज पहुंचे। जिसमें से तीनों केटेगरी को 70-70 डोज मिले। शुरू के लगभग 2 घंटे में ही एपीएल का कोटा खत्म हो गया। जबकि अंत्योदय और बीपीएल का कोटा शाम तक बचा रहा। जिससे एपीएल के युवाओं को निराशा हुई। कुछ लोगों ने नाराजगी भी जाहिर की।

 2 लाख 3 हजार 185 डोज लग चुका:-
स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार 7 मई तक 1 लाख 68 हजार 711 लोगों को पहला डोज और 34 हजार 474 लोगों को सेकंड डोज लग चुका है। पूर्व में 18 से 44 वर्ष 2470 अंत्योदय वालों के लिए लक्ष्य रखा गया था। जिसमें सिर्फ 748 लोगों ने ही टीका लगाया है। 45 प्लस के लिए 1 लाख 60 हजार 753 लोगों का लक्ष्य रखा गया था। जिसमें से 96 फीसदी लोगों ने टीका लगवा लिया है। इसी तरह 8121 हेल्थ वर्कर में 89 फीसदी और फ्रंट लाइन वर्कर के 6472 लक्ष्य में 87 फीसदी लोगों ने टीका लगवाया है। धमतरी शहर में अभी भी लक्ष्य के अनुपात में 3480 लोगों ने टीका नहीं लगवाया है।
 



Share

Leave a Reply