छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल सश्रम कारावास

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल सश्रम कारावास
Share

रायगढ़ । जिले में नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को अदालत ने दोषी करार देते हुए 20 साल की कठोर सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। इस मामले में वर्ष 2019 में घरघोड़ा थाने में मामला दर्ज हुआ था।
अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, घरघोड़ा के पीठासीन अधिकारी अच्छे लाल काछी ने आरोपी राजेश्वर लोढ़ा (निवासी छोटे गुमड़ा) को धारा 376, 506 भाग 2 भादवि और धारा 4 पाक्सो अधिनियम के अपराध में प्रमाणित पाए जाने पर 20 वर्ष का सश्रम कारावास और जुर्माना से दण्डित किया है। पीड़िता को सरकार से मुआवजा दिलाने के लिए अदालत ने अनुशंसा भी की है।
मामले की जानकारी देते हुए अपर लोक अभियोजक राजेश सिंह ठाकुर ने बताया कि छोटे गुमड़ा निवासी नाबालिक बालिका के साथ राजेश्वर लोढ़ा पिता असली कुमार निवासी छोटे गुमड़ा ने 19 अप्रैल 2019 को रात्रि में दुष्कर्म किया। रात्रि में पीड़िता पेशाब करने गई थी तभी आरोपी ने पीड़िता से दुष्कर्म किया और घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी।
घटना के बाद से नाबालिग सहमी हुई थी उसने किसी तरह हिम्मत करते हुए सुबह अपने परिजनों को रात के हादसे के बारे में बताया । उसके बाद पीड़ित ने घरघोड़ा थाने में अपने साथ हुए हादसे में बारे में परिजनों समेत तहरीर दी।
तत्कालीन घरघोड़ा थाना प्रभारी अभिनकांत सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए थाने में अपराध क्रमांक 76/2019 दर्ज किया। खुद उन्होंने इस मामले की विवेचना करते हुए पीड़िता के बयान के आधार पर घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किया और मेडिकल ग्राउंड पर उन्होंने आरोपी को न्यायालय में पेश किया।
अपर एवं जिला सत्र न्यायाधीश अच्छे लाल काछी ने सम्पूर्ण साक्षियो के न्यायिक परीक्षण उपरांत अभियोजन द्वारा प्रस्तुत न्याय द्रष्टांत ,साक्ष्य और तर्क को सही पाते हुए आरोपी को धारा 376, 506 भादवि और धारा 4 पॉक्सो के अपराध में 20 वर्ष का सश्रम कारावास और जुर्माना की सजा आज सुनाई । साथ ही पीड़िता को राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण रायगढ़ को प्रतिकर प्रदान करने की अनुशंसा की हैं।
निरीक्षक अभिनवकांत सिंह ने बताया कि किसी भी पुलिसकर्मी के लिए अपराधी को सजा दिलाना पहली प्राथमिकता होती है। छोटे गुमड़ा वाला मामला गंभीर था। हमने समय रहते सारे साक्ष्य एकत्रित कर लिये थे। मेडिकल ग्राउंड के आधार पर आरोपी का बच निकलना मुश्किल था। घटना के तुरंत बाद हमारी सक्रियता ने आरोपी को उसके अंजाम तक पहुंचा दिया। आरोपी को तो सजा मिली ही साथ ही पीड़ित को मुआवजा दिलाने के लिए अदालत ने सरकार से अनुसंशा की है।
 



Share

Leave a Reply