छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एटीएम में छेड़छाड़ कर करोड़ों का चुना लगाकर आरोपी फरार, शातिराना अंदाज में करोड़ों का ट्रांजेक्शन

एटीएम में छेड़छाड़ कर करोड़ों का चुना लगाकर आरोपी फरार, शातिराना अंदाज में करोड़ों का ट्रांजेक्शन
Share

धमतरी। धमतरी शहर के स्टेट बैंक के चार एटीएम में छेड़छाड़ कर कुछ लोगों ने ट्रांजेक्शन कर करोड़ों का चूना लगा दिया है। बार-बार इसकी पुनरावृत्ति होने पर थाना सिटी कोतवाली में मुख्य प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक धमतरी संतोष कुमार राय ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। गड़बड़ी करने वाले एटीएम धारक एसबीआई के न होकर अन्य बैंक के हैं। जिन चार एटीएम से पैसे निकाले गए हैं, उसका मेंटेनेंस एक ही कंपनी करती है। 

पढ़ें : पॉपुलर TV शो "तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा" के लेखक ने की आत्‍महत्‍या, जानिए क्या थी वजह 

एटीएम और बैंक फ्रॉड की कड़ी में एक नया मामला सामने आया है। जब एटीएम धारक ने बैंक से पैसे भी निकाल लिए और खाता में आहरण भी नहीं दिखाया। एरर दिखाते हुए बैंक से दोबारा पैसे भी मांग लिए। यह एक नई तकनीक सामने आई है। भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक संतोष कुमार राय ने थाना सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एटीएम में हो रही ठगी और नए तरीकों से किये जा रहे अपराध बाबत् वह रिपोर्ट करा रहे हैं।
 
 
बताया गया कि धमतरी में एसबीआई के 13 एटीएम हैं जिसमें से 4 एटीएम में संदेहास्पद ट्रांजेक्शन हुए है। ये एटीएम पीएचई ऑफिस के पास रूद्री रोड, अंबेडकर चौक, एचपी पेट्रोल पंप के बाजू और रामबाग बाजार का एटीएम शामिल है। इसमें 11 जुलाई से 2 दिसंबर के बीच अज्ञात अपराधियों ने अपराध किया है। 

कैसे किया अपराध- 
बताया गया कि दूसरे बैंक का एटीएम कार्ड इस्तेमाल कर एसबीआई के एटीएम में उपयोग किया गया है। एटीएम डालने के बाद आहरण करने के लिए आदेश देता है। एटीएम से रकम निकल जाती है। अपराधी एटीएम में कुछ ऐसे छेड़छाड़ करता है कि उसमें एरर दिखाता है। इस तरह से अपराधी ने अपना रकम निकाल भी लिया और एरर भी आ गया। इसके बाद अपराधी ट्रांजेक्शन फेल होने के कारण उनके खाते में से काटी गई राशि को रिजर्व बैंक की गाईड लाईन के अनुसार 5 दिनों के अंदर मांगा भी गया। इस तरह से बैंक को दोगुना घाटा हो गया। जिससे चारों एटीएम मशीन से करोड़ों रूपयों की ठगी हो चुकी है। बताया गया कि इसमें कई अन्य बैंक के एटीएम कार्ड है जो किसी भी एसबीआई का कार्ड धारक नहीं है। 


Share

Leave a Reply