छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जिले के सभी सीमाएं सील, दूसरे जिलों से आने वालों की सीमा पर ही होगी कोरोना जांच

 जिले के सभी सीमाएं सील, दूसरे जिलों से आने वालों की सीमा पर ही होगी कोरोना जांच
Share

कोण्डागांव। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश पर आज से जिले की सभी अंतरराज्यीय एवं अंतर जिला सीमाओं को तुरंत प्रभाव से सील कर दिया गया है। अब कोंडागांव जिले में प्रवेश के रास्तों में बैरिकेडिंग कर आने-जाने वाले सभी वाहनों को रोककर उनकी कोरोना जांच की जा रही है। इसके लिए केशकाल के राजस्व विभाग, पुलिस विभाग एवं नगर पंचायत के अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 जांच की व्यवस्था की गई है। इसके लिए आज एसडीएम डीडी मंडावी के नेतृत्व में एसडीओपी अमित पटेल, तहसीलदार राकेश साहू एवं नगर पंचायत सीएमओ नामेश्वर कावड़े द्वारा नगर में बसस्टैंड के समीप कोरोना की सघन जांच कराई गयी। जहां उत्तर दिशा से जिले में प्रवेश करने वाले सभी बस यात्रियों तथा चारपहिया वाहनों की जांच की गई। आज निरीक्षण में कुल 211 लोगो की जांच में 07 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिन्हें उपचार के लिए भेज दिया गया।
इस संबंध में एसडीएम मंडावी ने बताया कि आज वाहनों की जांच की जानी प्रारम्भ की गई है। अब प्रतिदिन 24 घण्टे कोरोना जांच की व्यवस्था की जा रही है। इसके द्वारा प्रशासन का यह प्रयास है कि कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की जल्द से जल्द पहचान कर उनका इलाज कराया जाए ताकि गंभीर परिस्थितियों के उत्पन्न होने के पूर्व लोगों का इलाज संभव हो सके। सभी जिले में प्रवेश कर जिले में ही रुकने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट सीमा पर ही कर लिया जाएगा एवं आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भी नमूने भी ले लिए जाएंगे। इस जांच में एंटीजन पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत क्वारेंटाइन किया जाएगा साथ ही आरटीपीसीआर टेस्ट के साथ यात्री की मूलभूत जानकारी भी ली जावेगी। आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत व्यक्ति को होम आइसोलेशन या चिकित्सालय में भर्ती करने की व्यवस्था की जाएगी।


Share

Leave a Reply