छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

फर्जी दस्तावेजों से हासिल की बैंक गारंटी और निगम से कागज़, एफआईआर दर्ज

फर्जी दस्तावेजों से हासिल की बैंक गारंटी और निगम से कागज़, एफआईआर दर्ज
Share

रायपुर। फर्जी दस्तावेजों के जरिए बैंक गारंटी, और पाठ्य पुस्तक निगम से कागज हासिल करने के मामले में राजधानी के एक प्रिंटर कंपनी के खिलाफ कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
पाठ्य पुस्तक निगम के जीएम ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट लिखाई है। यह बताया गया कि पापुनि द्वारा मेेसर्स शारदा ऑफसेट प्रिंटर्स को तीन वर्ष के लिए काली सूची में डाला गया है। उक्त फर्म द्वारा कूट रचित दस्तावेजों के जरिए कार्यालय से अवैधानिक अप्राधिकृत रूप से बैंक गारंटी हासिल की गई, और बैंक में जमा की गई। लिखित शिकायत में बताया गया कि एक्सिस बैंक के निगम को भेजे गए पत्र 23 नवम्बर 2020 में बैंक ने बताया कि शारदा ऑफसेट ने बैंक में निगम का बिना डिस्पैच नंबर और बिना दिनांक का पत्र बैंक गारंटी 20 लाख रूपए वापसी के लिए प्रस्तुत किया है। निगम की नस्तियों में जांच-पड़ताल करने पर उक्त पत्र निगम की नस्तियों से जारी नहीं होना पाया गया।
इसके बाद फिर से शारदा ऑफसेट ने 23 जनवरी 2020 को पत्र लिखकर 40 लाख रूपए की बैंक गारंटी संलग्न करने का उल्लेख कर फिर से कागज की मांग की। जिसके विरूद्ध फर्म द्वारा कागज प्रदान किया। बैंक गारंटी की पुष्टि के लिए निगम ने बैंक को पत्र भेजा, तो बैंक द्वारा केवल 20 लाख की बैंक गारंटी पुष्टि की गई।
इस पर निगम ने 28 अप्रैल 2020 को शारदा ऑफसेट को नोटिस जारी किया। फर्म द्वारा कहा गया कि पापुनि के किसी कर्मचारी द्वारा फर्म के लेटर हैड का अनुचित उपयोग कर 23 जनवरी 2020 को पत्र जारी किया गया। इसकी नस्ती निगम कार्यालय में प्रचलित है। फर्म द्वारा स्वीकार किया गया कि लेटर हैड, जो निगम के कर्मचारी के पास किस प्रकार पहुंचा। साथ ही षडय़ंत्रपूर्वक कागज हासिल करने के मामले में शारदा प्रिंटर्स एफआईआर दर्ज कराने का आग्रह किया गया है।
 



Share

Leave a Reply