छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BIG BREAKING CG: आभूषणों को चमकाने के नाम पर ठगी का एक आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार

BIG BREAKING CG: आभूषणों को चमकाने के नाम पर ठगी का एक आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार
Share

जगदलपुर: कोतवाली थाना क्षेत्र के सुभाष वार्ड के एक घर में बीते तीन दिनों पहले सोने चांदी के आभूषणों को साफ करने और चमकाने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी अनिल गुप्ता निवासी कोलकाता को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर आज कोतवाली लेकर पंहुची। ठगी के आरोपी के कब्जे से दो नग कंगन और एक चैन सहित बाइक डब्लूबी 01 एएस 8734 जप्त किया है। वहीं मामले में फरार एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है। पूछताछ में ठगी का आरोपी ने अपने साथी के साथ वारदात को अंजाम देने की बात को कबूल कर लिया।


सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि बीते 20 सितंबर की सुबह सुभाष वार्ड के एक घर में दो अज्ञात ठग पहुंचे। यहां उन्होंने अपना परिचय घर में रहने वाले को बताया कि वह दोनों तांबा का बर्तन और सोने-चांदी के आभूषणों को साफ करने का काम करते है। घर में रहने वाली महिला ने उन पर भरोसा करते हुए अपने सोने और चांदी के आभूषणों को साफ करने और चमकाने के लिए उनको दे दिया। घर में पहुंचे अज्ञात ठगोंं ने महिला को सोने और चांदी के आभूषणों को कुकर में एक रसायनिक पानी में डालकर उबालने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने महिला को बताया कि कुकर में रसायनिक पानी के उबलने पर उसके सोने चांदी के आभूषण साफ भी हो जाएंगे और चमक भी जाएंगे। महिला ने भी उनकी बात मानते हुए अपने सोने चांदी के आभूषणों को अज्ञात ठगों के हाथों सौंप दिया।


दोनों ठगों ने महिला को कुकर को गर्म करने के लिए घर के अंदर भेज दिया, महिला भी कुकर को गर्म करने में व्यस्त हो गई। इससे पहले ठगों ने अपनी हाथ की सफाई दिखाते हुए आभूषणों को गायब कर दिया। महिला के अंदर जाते ही दोनों ठग वहां से फरार हो गए। कुछ देर बाद जब महिला ने कुकर खोला तो उसमें से उसके सोने चांदी के आभूषण गायब थे।


ठगी का शिकार होने का अंदाजा लगते ही पीडि़त महिला ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई। जांच के दौरान पुलिस ने पीडि़त महिला के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का सहारा लेते हुए पड़ोसियों से पूछताछ शुरू की। इसी बीच पुलिस ने वहां लगे कुछ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपियों की पहचान कर ली। पतासाजी के दौरान पुलिस को जानकारी मिली इसमें शामिल एक आरोपी ठग कोलकाता के एक जगह में देखा गया है। सूचना मिलते ही पुलिस की उक्त टीम कोलकाता के लिए रवाना हो गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी ठग की शिनाख्ती करते हुए घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।



Share

Leave a Reply