छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: ज्वेलरी शॉप से करोड़ो रूपये के जेवर चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बड़ी खबर: ज्वेलरी शॉप से करोड़ो रूपये के जेवर चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share

कवर्धा। उड़ीसा राज्य के बड़ापारा थाना अंतर्गत ज्वेलरी शॉप में करोड़ो रूपये के सोने के जेवर चोरी करने वाले आरोपियों को छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में गिरफ़्तार किया। यह मामला थाना बड़ापारा, जिला बेरहमपुर, राज्य उड़ीसा में 30 अक्टूबर को ज्वेलरी शॉप में लगभग 1.5 करोड़ रूपये की सोने की जेवर को चोरी करने की है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ उड़ीसा पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर पतासाजी की जा रही थी। उड़ीसा पुलिस ने सीसीटीव्ही फुटेज व अन्य जांच के दौरान संदेही पतासाजी में कवर्धा आने की संदेह पर पुलिस अधीक्षक कबीरधाम से सहयोग करने के लिए निवेदन किया। कबीरधाम अधिक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने उड़ीसा पुलिस संदेही की पतासाजी के लिए हरसंभव मदद उपलब्ध कराने के लिए विशेष टीम गठित किया। 


पुलिस टीम ने उड़ीसा पुलिस से जानकारी प्राप्त कर सीसीटीव्ही फुटेज में प्राप्त हुलिया के अनुसार जिले के आदतन निगरानी चोर लोकेश श्रीवास से पुछताछ किया। लोकेश श्रीवास पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में 4 बार जेल में निरूद्ध रहा है। जिले से 1 वर्ष की कालावधि के लिए जिला बदर भी रह चुका है। वर्तमान मे जमानत पर रिहा होने के बाद कवर्धा शहर में रह रहा है। उनसे उड़ीसा राज्य में हुए घटना के संबंध में पुछताछ करने पर अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह में बड़ापारा मे अपने अन्य साथी लोकेश राव निवासी कुर्सीपार भिलाई के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना बताया। लोकेश राव के साथ दुर्ग जेल में निरूद्ध होने के समय घटना की योजना बनाया जाना बताया। चोरी किए गए कुछ सोने के जेवर को उत्तरप्रदेश राज्य में बिक्री करना, कुछ जेवर को अपने पास रखना बताया। आरोपी लोकेश श्रीवास के बताऐ अनुसार उसके अन्य साथी लोकेश राव की भी पतासाजी कर गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से सोने के 169 ग्राम जेवर और 12,60,000 रूपये नगदी रकम व चोरी के रकम से खरीदा हुआ एक अर्टिका कार कीमती 13,00,000 रूपये, 2 नग मोबाईल कुल कीमती लगभग 38,00,000 रूपये को जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया। गिरफ्तार आरोपियो के खिलाफ उड़ीसा राज्य में अपराध दर्ज होने से ट्रांजिट रिमांड में ले जाया गया है। 


Share

Leave a Reply