कोरोना अपडेट 29 नवम्बर: प्रदेश में आज रायगढ़ और रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 21 जिलो में नहीं मिले कोई मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    BREAKING NEWS: हंगामे के बीच कृषि कानून वापसी बिल पारित    |    कोरोना अपडेट 28 नवम्बर: प्रदेश में आज कम टेस्ट के बावजूद ज्यादा मिले मरीज, दुर्ग और रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    BIG NEWS: मस्जिद में कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की महासभा की धमकी के बाद मथुरा में धारा 144 लागू    |    टिकैत ने फिर दी धमकी: दिमाग ठीक कर ले भारत सरकार, नहीं तो 26 जनवरी दूर नहीं…    |    कोरोना अपडेट 27 नवम्बर: प्रदेश का ये जिला बना हुआ है कोरोना का हॉटस्पॉट, आज मिले इतने मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    मौसम अलर्ट: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट    |    कोरोना अपडेट 26 नवम्बर: प्रदेश में आज मिले इतने मरीज, रायगढ़, रायपुर और जशपुर में लगातार बढ़ रहे है मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते छह अफ्रीकी देशों से विमान सेवा हुई रद्द    |    26/11 Mumbai Attack की 13वीं बरसी पर राजनेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि    |

बड़ी खबर: कुएंमारी के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गये दो नक्सली

 बड़ी खबर: कुएंमारी के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गये दो नक्सली
Share

कोंडागांव। जिले के केशकाल ब्लाक के कुएंमारी के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मंगलवार दोपहर को हुई मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं, मौके से कुछ हथियार भी मिले हैं। कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ दो नक्सली मारे गये है,तथा नक्सलियों के चार हथियार भी बरामद हुए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार केशकाल ब्लाक के अंदरूनी ग्राम कुएंमारी की ओर उत्तर बस्तर कांकेर मैनपुर डिवीजन के सक्रिय रमेश टेकाम सहित लगभग 10 से 12 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी के जवानों को रवाना किया गया था। जवानो को आता देखकर ग्राम कुएंमारी के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों पर हमला कर दिया। जवानों के द्वारा मोर्चा संभलते हुए जवाबी कार्यवाही में करीब एक घंटे चली मुठभेड़ के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से जान बचाकर भाग हुए। जवानों ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों के दो शवों बरामद किया है। इसके साथ ही घटना स्थल से  01 नग एस.एल.आर, 01 नग .303 रायफल, 03 नग 12 बोर रायफल, पि_ू, नक्सली साहित्य, बैनर, पोस्टर, टेंट सामग्री, बर्तन एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई। जवानों का दावा है कि कुछ और नक्सलियों के मारे जाने तथा घायल होने की भी संभावना है। मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है। 

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि विगत कुछ दिनों से कोंडागांव और कांकेर के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना की जानकारी मिलने पर जिला कोंडागांव एवं कांकेर  के बीएसएफ/एसटीएफ/आईटीबीपी एवं डीआरजी का बल क्षेत्र में नक्सल उन्मूलन अभियान संचालित किया जा रहा था। आज 01 जून 2021 को कोंडागांव डीआरजी को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।


Share

Leave a Reply