छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: कुएंमारी के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गये दो नक्सली

 बड़ी खबर: कुएंमारी के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गये दो नक्सली
Share

कोंडागांव। जिले के केशकाल ब्लाक के कुएंमारी के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मंगलवार दोपहर को हुई मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं, मौके से कुछ हथियार भी मिले हैं। कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ दो नक्सली मारे गये है,तथा नक्सलियों के चार हथियार भी बरामद हुए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार केशकाल ब्लाक के अंदरूनी ग्राम कुएंमारी की ओर उत्तर बस्तर कांकेर मैनपुर डिवीजन के सक्रिय रमेश टेकाम सहित लगभग 10 से 12 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी के जवानों को रवाना किया गया था। जवानो को आता देखकर ग्राम कुएंमारी के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों पर हमला कर दिया। जवानों के द्वारा मोर्चा संभलते हुए जवाबी कार्यवाही में करीब एक घंटे चली मुठभेड़ के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से जान बचाकर भाग हुए। जवानों ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों के दो शवों बरामद किया है। इसके साथ ही घटना स्थल से  01 नग एस.एल.आर, 01 नग .303 रायफल, 03 नग 12 बोर रायफल, पि_ू, नक्सली साहित्य, बैनर, पोस्टर, टेंट सामग्री, बर्तन एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई। जवानों का दावा है कि कुछ और नक्सलियों के मारे जाने तथा घायल होने की भी संभावना है। मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है। 

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि विगत कुछ दिनों से कोंडागांव और कांकेर के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना की जानकारी मिलने पर जिला कोंडागांव एवं कांकेर  के बीएसएफ/एसटीएफ/आईटीबीपी एवं डीआरजी का बल क्षेत्र में नक्सल उन्मूलन अभियान संचालित किया जा रहा था। आज 01 जून 2021 को कोंडागांव डीआरजी को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।


Share

Leave a Reply