छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रायपुर में कारोबारी से ठगी: फूड कंपनी का एजेंसी देने के नाम पर कारोबारी से लाखों रूपये की ठगी

 रायपुर में कारोबारी से ठगी: फूड कंपनी का एजेंसी देने के नाम पर कारोबारी से लाखों रूपये की ठगी
Share

रायपुर। फूड प्रोडक्ट का फेसबुक पर फर्जी विज्ञापन देकर एंजेसी देने के नाम पर एक व्यक्ति से सात लाख रुपये की ठगी करने की रिपोर्ट आजाद चौक थाने में दर्ज करायी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार समता कालोनी आजाद चौक निवासी मोती सचदेव 66 वर्ष पिता सुदामामल सचदेव ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि वह व उसकी पत्नी कमला सचदेव एमआर फूड के नाम से कंपनी चलाते है। छोटे भाई श्रवण सचदेव ने हाल ही में फेसबुक पर यमी फूड कंपनी के फूड प्रोडक्टस का एक ऐड देखा। इसे मोनिका सोनी नाम की लड़की ने पोस्ट किया था। छत्तीसगढ़ राज्य के लिए एजेंसी लेने के लिए उस पर दिए नंबर पर संपर्क किया। इस पर 10 जुलाई को उनकी बात मुकेश कुमार सिन्हा नाम के व्यक्ति से हुई। उसने खुद को यमी फूड्स कंपनी को  छग.प्रदेश का एरिया सेल्स मैनेजर बताया। अगले दिन 11 जुलाई को मुकेश समता कॉलोनी स्थित कारोबारी सचदेव के पास पहुंचा। उसने सचदेव की बात अपनी कंपनी के राजी थॉमस नाम के आदमी से करवाई।
 
थॉमस ने कारोबारी सचदेव से कहा कि वह उनको छत्तीसगढ़ का डीलर बना देगा। दोनों के बीच डील तय हुई कि एजेंसी लेने के लिए फूड प्रोडक्ट का ऑर्डर देना होगा और रकम एडवांस देनी होगी। 12 जुलाई को मोतीलाल सचदेव के मेल पर राजी थॉमस ने एक फर्जी सुपर डिस्ट्रीब्यूटर एप्रेसल एग्रीमेंट भेजा। इस लेटर पेड के बदले थॉमस ने 5 लाख रुपए मांगे। सामान आर्डर एवं अन्य चार्ज करके कुल मिलाकर थॉमस के बताए आसीआईसीआई बैंक के दिल्ली ब्रांच के खाते में 7 लाख रुपए जमा करवा दिए। तीन दिनों तक कंपनी के इन अफसरों ने रायपुर के कारोबारी से कोई संपर्क नही किया ,अब सभी के फोन भी बंद है। मामले की शिकायत पर पुलिस जांच में जुटी है।

 


Share

Leave a Reply