छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ लॉकडाउन-4 : छत्तीसगढ़ में बढ़ सकता है लॉकडाउन, कुछ जगहों पर कम संक्रमण की दर को देखते हुए मिल सकती हैं छूट

 छत्तीसगढ़ लॉकडाउन-4 : छत्तीसगढ़ में बढ़ सकता है लॉकडाउन, कुछ जगहों पर कम संक्रमण की दर को देखते हुए मिल सकती हैं छूट
Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार को कम करने लगाए गए लॉकडाउन के और बढऩे की संभावना है, हालाँकि इस पर अंतिम निर्णय एक दो दिन में कोरोना संक्रमण के ताज़ा आँकड़ों को देखने के बाद होगा। संकेत हैं, कि चिकित्सा वैज्ञानिकों ने मई में पीक आने की चेतावनी दी है तो उसे देखते हुए लॉकडाउन बढ़ा दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है। हाल ही में नई लैब शुरू की गईं। पिछले 7 दिनों में प्रदेश में 3 लाख 86 हजार से अधिक सैंपल की टेस्टिंग की गई। 29 अप्रैल को सबसे ज्यादा 61 हजार 6 सैंपल सिर्फ एक दिन में जांचे गए। हर दिन प्रदेश में 13 से 15 हजार नए संक्रमित मिल रहे हैं। लोगों के ठीक होने के आंकड़े भी राहत देते हैं। पिछले एक स्प्ताह में प्रदेश के 96 हजार से अधिक कोविड मरीज ठीक हुए हैं। 

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन और आगे बढ़ाया जा सकता है। इस पर सरकार दो दिनों के भीतर ठोस फैसला ले सकती है।

शुक्रवार को प्रदेश के प्रमुख शहरों में कोरोना का ऐसा रहा हाल-
प्रदेश में करीब 15 हजार नए मरीज मिले, और 216 संक्रमित लोगों की मौत हो गई। रायपुर शहर में पिछले 24 घंटे में 1118 नए मरीज मिले हैं। 56 लोगों की मौत हुई, अब राजधानी में एक्टिव मरीज 10 हजार 576 है।

दुर्ग में 1310 नए मरीज, 20 लोगों की जान गई अब यहां एक्टिव मरीज 5551 हैं।
बिलासपुर में 1081 नए मरीज मिले, 31 लोगों की मौत हुई। अब यहां एक्टिव मरीज 7608 हैं।
राजनांदगांव में 765 नए मरीज मिले, 19 लोगों की मौत हुई। यहां एक्टिव केस 7794 हैं।
रायगढ़ में 879 नए मरीज मिले, 2 लोगों की मौत हुई है। अब एक्टिव केस 10115 हैं।
कोरबा में 1236 लोग संक्रमित हुए, 15 लोगों की मौत हुई।

अब यहां 7823 एक्टिव मरीज हैं।
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सबसे कम 41 मरीज मिले यहां 172 एक्टिव मरीज हैं।


Share

Leave a Reply