छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़: इन दो हॉस्पिटल को जारी हुआ कारण बताओं नोटिस जारी , जाने क्यों...

छत्तीसगढ़: इन दो हॉस्पिटल को जारी हुआ कारण बताओं नोटिस जारी , जाने क्यों...
Share

महासमुंद। कोरोना संक्रणण के बीच एक ओर जहां मानवीय पहलुओं को जीवंत करती बातें सामने आती हैं, वहीं कई ऐसे भी हैं जो इस आपदा को भी कमाई के अवसर के तौर पर देख रहे हैं। खास तौर पर स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं में लगे कुछ अस्पताल व इनके कर्मी शामिल हैं।
ऐसे ही तत्वों पर अब प्रशासन ने सख्त कार्रवाई किया गया है। मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. मंडपे ने बताया कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए आदित्या हाॅस्पिटल, पुरानी मंडी रोड, गंज पारा महासमुन्द को संक्रमित मरीजों के शासन से निर्धारित दर से उपचार की अनुमति प्रदान की है। उन्होंने बताया कि उक्त क्लीनिकल स्थापना के खिलाफ लगातार शिकायत प्राप्त हो रही है कि अस्पताल संचालक से निर्धारित दर से अधिक राशि वसूल किया जा रहा है।
इस संबंध में संबंधित संस्था को पत्र क्रमांक 1795 , 23 अप्रैल और पत्र क्रमांक 1889, 28 अप्रैल से स्पष्टीकरण जारी किया गया था। इस संबंध में आज तक संबंधित संस्था का जवाब कार्यालय को प्राप्त नहीं हुआ है। नोटिस जारी करने के पश्चात् संबंधित संस्था के खिलाफ लगातार अधिक राशि वसूल किए जाने संबंधी शिकायतें प्राप्त हो रही है ।
शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्य नहीं करने के कारण आदित्या हाॅस्पिटल महासमुन्द को कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए दी गई अनुमति को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक रोक लगाई गई है।
मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. मंडपे ने बताया कि इसी तरह महासमुन्द जिले के 2 अस्पतालों इनमें आर.एल.सी. हाॅस्पिटल महासमुन्द और भारती हाॅस्पिटल सरायपाली को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। इसमें आर.एल.सी. हाॅस्पिटल महासमुन्द और भारती हाॅस्पिटल सरायपाली को कोविड-19 के मरीजों के कोविड-19 जाॅच के एवज् में शासन से निर्धारित दर से अधिक राशि वसूली किए जाने के कारण नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने को कहा है।
 



Share

Leave a Reply