छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मुख्यमंत्री ने राम वन गमन पथ रथ और विराट बाईक रैली को झण्डी दिखाकर किया रवाना

 मुख्यमंत्री ने राम वन गमन पथ रथ और विराट बाईक रैली को झण्डी दिखाकर किया रवाना
Share

सुरजपुर। दो दिवसीय प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने राम वन गमन पथ के अंतर्गत सूरजपुर के राम मंदिर में पूजा अर्जना की। कोरिया से सूरजपुर पहॅुचे रथ और विराट बाईक रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रैली सीतामढ़ी हरचैका जिला कोरिया से प्रारंभ होकर एन.एच.43 टेगनी चैक सूरजपुर जिला सीमा पहुंचेगी इसके बाद सरगुजा जिले में प्रवेश करेगी।

मुख्यमंत्री भूूपेश बघेल ने कहा कि मुझे बड़ी प्रसन्नता है, कि भगवान राम छत्तीसगढ़ में अपने वनवास काल के दौरान निवास किए हैं। यहॉ के लोग अच्छे पर्यटन के लिए विदेशों तक जाते हैं। जबकि हमारे छत्तीसगढ़ में पर्यटन की बहुत सारी संभावनाएॅ हंै। जिसमें से एक संभावना राम पभु के वन गमन पथ का है, और लगभग इसकी 1500 कि.मी. की लम्बाई है, इसे विकसित करने का राज्य सरकार ने संकल्प लिया है, और इसके अंतर्गत विकसित करने के लिए 9 जिलों का चयन भी किया गया है। जहॉ इसे विकसित करेंगें और यह पर्यटन, धार्मिक और हमारे संस्कृति के हिसाब से भी देखें तो बहुत ही उत्तम कार्य हो रहा है। छत्तीसगढ़ की एक विशेषता रही है, कि हर युग में छत्तीसगढ़ की महत्ता रही है, और हमने यह संकल्प लिया है, कि छत्तीसगढ़ इसी महत्व और हमारी संस्कृति को राम वन गमन पथ के माध्यम से पुरी दुनिया तक पहुॅचायेंगें।

इस अवसर पर पंचायत मंत्री टी.एस. सिंहदेव, उच्च शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, नगरीय प्रषासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, संसदीय सचिव द्वय पारसनाथ राजवाड़े चिंतामणी महराज, सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पत सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल उपस्थित थे।


Share

Leave a Reply