CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

राजधानी के बूढ़ातालाब संचालन के संबंध में कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने ली अधिकारियों की बैठक

 राजधानी के बूढ़ातालाब संचालन के संबंध में कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने ली अधिकारियों की बैठक
Share

 रायपुर। कलेक्टर ने आज महापौर के साथ बूढ़ातालाब- विवेकानंद सरोवर के संचालन के संबंध में आला अधिकारियों की बैठक में ली। बैठक में उन्होंने निर्देशित किया है कि बूढ़ातालाब परिसर को प्रातः 6 से 10 बजे तक एवं शाम 5 से 9:30 बजे तक ही खुला रखा जाए। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव, नगर पालिक निगम के कमिश्नर सौरभ कुमार, रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पाटले सहित नगर निगम व स्मार्ट सिटी के अधिकारी सम्मिलित हुए।

कलेक्टर डॉ. भारतीदासन ने निर्देशित किया है कि सुबह और शाम बूढ़ा तालाब भ्रमण के लिए आने वालों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था इनडोर स्टेडियम मैदान में की जाए एवं वहां से परिवहन के लिए नगर निगम ई-रिक्शा की व्यवस्था करे। उन्होंने वोट एवं फ्लोटिंग-डेक क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने हेतु भी निर्देशित किया है। बैठक में उन्होंने बूढ़ा तालाब क्षेत्र में शासकीय परिसंपत्तियों की सुरक्षा एवं आम लोगों की सुविधा हेतु सुरक्षा गार्ड की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश दिए है।

दीपावली के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के संबंध में लोगों को जागरूक करने के साथ परंपरागत व्यवसाय से जुड़े कुम्हारों द्वारा निर्मित मिट्टी के दीये व अन्य सामाग्रियों को प्रोत्साहित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं। भ्रमण के लिए बूढ़ातालाब पहुँचने वालों की सुरक्षा की दृष्टि से बैठक में उन्होंने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम का नेटवर्क तैयार करने के लिये निर्देशित किया है। बैठक में सीएसपी मनोज ध्रुव, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक तकनीकी एस.के. सुंदरानी, जोन-4 कमिश्नर विनय मिश्रा, रायपुर स्मार्ट सिटी के मैनेजर सिविल संजय शर्मा, असिस्टेंट मैनेजर राजेश राठौर भी उपस्थित थे।
 


Share

Leave a Reply