छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरोना का ऐसा खौफ 14 घंटे पड़े रहा शव, गृह मंत्री के बंगले में लगाना पड़ा फोन

कोरोना का ऐसा खौफ 14 घंटे पड़े रहा शव, गृह मंत्री के बंगले में लगाना पड़ा फोन
Share

दुर्ग,एक ढाबा के कुक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद शव खुले आसामान के नीचे 14 घंटे से अधिक समय तक पड़ा रहा। मौके पर पहुंची पुलिस लगातार स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम में फोन करते रही, लेकिन पुलिस को किसी तरह की मदद नहीं मिली। मंगलवार सुबह 11 बजे मशक्कत के बाद जैसे तैसे स्वास्थ्य विभाग की टीम रसमड़ा पहुंची और शव को पॉलीथीन में लपेटकर शवगृह पहुंचाया।


जानकारी के मुताबिक कुक हरिदास सोमवार को लिफ्ट लेकर देवरी (महाराष्ट्र) से सीधे रसमड़ा राजस्थानी ढाबा पहुंचा था। वह लॉकडाउन अवधि के दौरान देवरी में था। लंबे समय बाद लौटने की वजह से ढाबा संचालक ने पहले मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल जाने के लिए कहा था।
इसी बीच कुक ने आराम करने की बात कहते हुए ढाबा के सामने बिछे चारपाई पर लेट गया। रात लगभग 9 बजे ढाबा के कर्मचारियों ने जब हरिदास को अवाज दी तो टस से मस नहीं हुआ। पानी डालने के बाद भी शरीर मे जब हरकत नहीं हुई तो ढाबा संचालक ने अंजोरा पुलिस को सूचना दी। 
कुक की मौत के बाद जिला अस्पताल के लैब टेक्नालॉजिस्ट ने कोरोना सैंपल कलेक्ट किया।

दो बार वापस लौट गई 108
पुलिस कर्मचारियों के मुताबिक जब सांस चल रही थी ढाबा संचालक ने पहले 108 को कॉल किया था। 108 के कर्मचारी वहां पहुंचे भी, लेकिन वे यह कहकर लौट गए कि थकावट की वजह से हरिदास बीमार है। थोड़ी देर आराम करने के बाद वह लौट जाएगा। इसके बाद पुलिस ने 108 को दोबारा कॉल किया। तब 108 के कर्मचारियों का कहना है कि मामला संदिग्ध है वे शव को हाथ नहीं लगाएंगे।

गृह मंत्री का हवाला देने के बाद भी घंटो विलंब
स्वास्थ्य विभाग से किसी तरह की मदद नहीं मिलने से अंजोरा चौकी प्रभारी देवशरण सिंह ने शव की निगरानी कराने दो कर्मचारियों को तैनात किया। आधी रात स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद भी किसी तरह से मदद नहीं मिली। चौकी प्रभारी ने गृहमंत्री के बंगला से फोन कराया। इस फोन के लगभग 4 घंटे बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को मॉरच्युरी पहुंचाया।

 



Share

Leave a Reply