छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एन्टी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही : उप अभियंता सुनील कुमार अग्रवाल समेत 3 अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

एन्टी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही : उप अभियंता सुनील कुमार अग्रवाल समेत 3 अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार
Share

रायपुर | एन्टी करप्शन ब्यूरो द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है | कार्यवाही में रिश्वत लेते 4 अधिकारीयों और कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है | आपको बता दें दें कि ईओडब्ल्यू/एसीबी के निदेशक श्री आरिफ एच. शेख के निर्देशन में एवं श्री पंकज चंद्रा, पुलिस अधीक्षक, ईओडब्ल्यू/एसीबी के नेतृत्व में एसीबी यूनिट अंबिकापुर, जगदलपुर एवं रायपुर की टीमों ने आज राज्य में बड़ी कार्यवाही कर अवैध पारितोषिक की मांग करने वाले चार अधिकारियों/कर्मचारियों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

पढ़ें : BIG BREAKING : राज्य सरकार ने जारी किया 16 आईएएस अफसरों का तबादला

1/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि उसके द्वारा नाले में पुलिया का निर्माण कार्य कराया गया था। निर्माण कार्य के भुगतान हेतु चेक काटने के लिए विनय गुप्ता, सीईओ, जनपद पंचायत, रामचन्द्रपुर, जिला बलरामपुर के द्वारा 1 लाख रूपये के रिश्वत की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी अंबिकापुर की यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी विनय गुप्ता को प्रथम किश्त के रूप में 60000 रू. नगद लेते हुए कार्यालय में पकड़ा गया है।
 
 
2/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि सीसी रोड निर्माण कार्य के मूल्यांकन एवं सत्यापन के लिए आरोपी सुनील कुमार अग्रवाल, उप अभियंता, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा सिमगा, जिला बलौदाबाजार के द्वारा 12000 रू. की रिश्वत की मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को जनपद पंचायत कार्यालय, सिमगा में 12000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।
 
 
3/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत किया था कि आरोपी प्रमोद गुप्ता सहायक ग्रेड 2, कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी, बतौली, जिला सरगुजा के द्वारा उसके सातवे वेतनमान के एरियर की राशि को निकालने के एवज में 10000 रू. की मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की अंबिकापुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को 10000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।
 
 
4/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत किया था कि आरोपी किशोर कुमार मेश्राम, सहायक ग्रेड 3, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, नारायणपुर ने उसको अन्य शाला में संलग्नीकरण के लिए 10000 रूपये की रिश्वत मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की जगदलपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को 10000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।
उपरोक्त चारो आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।


Share

Leave a Reply