छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कृषि महाविद्यालय को खाली करने डाइट ने थमाया नोटिस, बच्चों में मचा हड़कंप, पढ़ें पूरी खबर

कृषि महाविद्यालय को खाली करने डाइट ने थमाया नोटिस, बच्चों में मचा हड़कंप, पढ़ें पूरी खबर
Share

महासमुंद | कृषि महाविद्यालय में पढऩे वाले छात्र-छात्राएं इन दिनों परेशान हैं। महाविद्यालय के पास खुद का भवन नहीं होने के कारण यहां न तो पढ़ाई हो पा रही है और न ही छात्र-छात्राएं प्रैक्टिकल कर पा रहे हैं। यही नहीं जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के जिस महिला छात्रावास में कृषि महाविद्यालय संचालित किया जा रहा है, उसे खाली करने का नोटिस भी मिल चुका है। इसी पुष्टि महाविद्यालय के डीन डॉ एएल राठौर ने भी की है। यही कारण है कि कॉलेज के फस्र्ट और सेकंड ईयर के छात्र-छात्राएं परेशान हैं। इन्हीं विषयों को लेकर छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को कलेक्टर सुनील कुमार जैन को ज्ञापन सौंपा। 

कृषि महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं संजय पटेल, अभिषेक, रीमा ने बताया कि प्रथम वर्ष में 29 एवं द्वितीय वर्ष में 20 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। पिछले दो वर्षों से छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पढ़ाई के न तो भवन है और न ही कृषि संबंधित प्रायोगिक कार्य के लिए जगह। साथ ही प्रक्षेत्र में प्रयौगिक कार्य के लिए वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण समस्या उत्पन्न हो रही है। कांपा के समीप पर्यटन विभाग का मोटल भवन खाली पड़ा है, जिसे उपलब्ध कराने की शासन से बार-बार मांग कर रहे है, लेकिन नहीं मिल पा रहा है। छात्र-छात्राओं ने इन्हीं मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 
नहीं है प्रैक्टिकल लैब
विद्यार्थियों ने बताया कि प्रैक्टिकल लैब नहीं होने के कारण उन्हें पढ़ाई करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। महाविद्यालय के डीन डॉ एएल राठौर का कहना है कि प्रायोगिक कक्ष सहित विभिन्न सुविधाओं को लेकर समय-समय में शासन-प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराया जा रहा है, लेकिन अभी तक व्यवस्था नहीं हुई है। यह सारी व्यवस्था शासन स्तर पर होनी है। 
कृषि मंत्री से मिलने जाएंगे छात्र-छात्राएं
महाविद्यालय में पढ़ाई, भवन, प्रैक्टिकल सहित अन्य मांगों को लेकर छात्र-छात्राएं कृषि मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकाल करेंगे। भाजपा नेता योगेश्वर चंद्राकर ने बताया कि कृषि मंत्री से मिलने का समय मिल चुका है। कॉलेज सहित अन्य मुद्दों पर कृषि मंत्री से उनके निवास स्थान में मुलाकात की जाएगी। 
 


Share

Leave a Reply