CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

कोरोना जाँच के दौरान बड़ी लापरवाही आई सामने: बिना जांच व सैम्पल के एक व्यक्ति की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

 कोरोना जाँच के दौरान बड़ी लापरवाही आई सामने: बिना जांच व सैम्पल के एक व्यक्ति की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव
Share

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कोरोना जांच के दौरान गंभीर लापरवाही बरती गई है। जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति के बिना जांच व सेम्पल लिए ही उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जारी होने के बाद जागे प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेकर लापरवाह कुंडा में पदस्थ लैब टेक्नीशियन को निलंबित करने के आदेश दिये है।

पढ़िए पूरी खबर-
कल शाम पंडरिया में सैलून संचालको के संपर्क में आये लोगो के भेजे गए (कोविड-19) के सेम्पल के आई रिपोर्ट में 33 लोगो के पॉजिटिव आने की खबर के बाद से हड़कंप मच गया और आननफानन में पंडरिया में 26 जुलाई की अर्धरात्रि से 7 दिनों का लॉकडाउन की घोषणा जिला कलेक्टर को करनी पड़ी है। पॉजिटिव मीले लोगों को इलाज के लिए ले जाया गया है। इलाज के लिए लेजाए गए लोगो मे एक शख्स गोवर्धन निर्मलकर अपनी पोसिटिव रिपोर्ट देख कर सकते है शोशल मीडिया में जारी वीडियो में उसने आरोप लगाया है कि उसका जांच हेतु सेम्पल ही नही लिया गया है और बिना जांच के ही रिपोर्ट आ गई। जिससे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की पोल खुल गई है।
 
 
सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जब पंडरिया में लोगोंको जांच हेतु बुलाया गया था तब यह युवक भी जांच हेतु पहूंचा था और नाम दर्ज भी हूआ किन्तु सेम्पल भोजन के समय होने के कारण सेम्पल नही निकल पाया और शख्श बिना जांच के वापस हो गया किन्तु लेब टेक्नीशियन की गलती से दूसरे व्यक्ति का सम्पले गोवर्धन के नाम से भेज दिया गया।

लैब टेक्नीशियन की लापरवाही से विभाग की होतीं कीर किरी के चलते आँनफानन में कुंडा में पदस्थ लापरवाह लैब टेक्नीशियन को निलंबित करने के आदेश जारी करने की बात जिले के मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने बताई है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं क्वारेंटाइन    सेंटर महाराजपुर में है और आरटी किट से गोवर्धन की जांच की गई है जिसमे वह पॉजिटिव आ रहा है। पीसीआर जांच के लिए सेम्पल भेजा जा रहा है। कोरोना जांच में किसी प्रकार की कोताही नही बरती जाएगी। लोग अफवाहों पर ध्यान न दे।


Share

Leave a Reply