छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

साइबर सेंटर की आड में रेल टिकट का अवैध कारोबार : एजेंट गिरफ्तार, भारी मात्रा में टिकट व कंप्यूटर जब्त

साइबर सेंटर की आड में रेल टिकट का अवैध कारोबार : एजेंट गिरफ्तार, भारी मात्रा में टिकट व कंप्यूटर जब्त
Share

कोरबा। आरपीएफ  कोरबा की टीम ने रेलवे के ई-टिकट का अवैध कारोबार करने वाले एक एजेंट को पकडा है। वह साइबर सेंटर की आड में लोगों से अधिक राशि लेकर टिकट आरक्षित करता था। सेंटर से भारी मात्रा में टिकट व कंप्यूटर भी जब्त किया गया है।
 

रेलवे ई-टिकटिंग के अवैध कारोबार पर लगाम कसते हुए रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने एक और कार्रवाई की है। लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर आरपीएफ  पोस्ट कोरबा की टीम ने अभियान चलाते हुए यह कार्रवाई की। इस टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से दीपका क्षेत्र में दबिश दी और यहां संचालित एक दुकान में ई-टिकटों समेत एक एजेंट को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। रेलवे पुलिस बल कोरबा के प्रभारी निरीक्षक के के झा ने बताया कि सूचना मिली थी की दीपका में सेवा केंद्र की आड़ में अवैध टिकट का काम किया जा रहा है।
 
 
इस सूचना के आधार पर बल ने केंद्र में छापा मारा। केंद्र में प्रयुक्त कंप्यूटर जब्त किया गया और टिकट भी बरामद की। आरपीएफ  की ज्यादातर कार्रवाई में पर्सनल यूजर आईडी का खेल सामने आता रहा है, जिसमें एजेंट एक से अधिक आइडी बनाकर टिकट बुकिंग कर लेते हैं और अपना गोरखधंधा चलाते हैं। दीपका, छुरी, ट्रांसपोर्टनगर व निहारिका से लेकर उरगा व कटघोरा में पूर्व की कार्रवाई के दौरान भी इसी तरह पर्सनल यूजर आइडी का दुरूपयोग करते एजेंट पकड़े जाते रहे हैं और यह सिलसिला जारी है।
 

रेलवे पुलिस बल की इस ताजा कार्रवाई में भी आरोपित के नाम यूजर आईडी भी जब्त की गई है। स्पष्ट है कि फर्जी आइडी व पासवर्ड बनाकर रेलवे ई-टिकट तैयार करने का हुनर तेजी से फ ल-फू ल रहा है। नियम में चलकर थोड़ी सी कठिनाई से बचने लोग इनके झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई लुटा बैठते हैं। ऐसे केंद्रों का सहारा लेकर लोग एक तरह रेलवे को होने वाले नुकसान का कारण भी बन रहे।


Share

Leave a Reply