छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

MCB में आयकर विभाग की रेड, इनकम टैक्स रिटर्न में घपले का मामला

MCB में आयकर विभाग की रेड, इनकम टैक्स रिटर्न में घपले का मामला
Share

 मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर। जिले में आयकर विभाग ने रेड डाली है। SECL कर्मचारियों के फर्जी रिटर्न दाखिल करने के मामले में ये रेड की गई है। चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ में आयकर की टीम ने 2 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। बताया जा रहा है कि दोनों जगह आयकर रिटर्न भरने वाले आयकर सलाहकारों के ठिकानों पर छापेमारी की है। मामला एसईसीएल कर्मचारियों के आयकर रिटर्न से जुड़ा बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह आयकर की टीम रायपुर से मनेंद्रगढ़ और चिरमिरी पहुंची. एक टीम ने मनेंद्रगढ़ के वार्ड क्रमांक 19 में एफसीआई गोदाम के पीछे मनीष गुप्ता के घर छापा मारा। मनीष गुप्ता आयकर सलाहकार हैं। दूसरी टीम ने चिरमिरी के गोदरीपारा में रीजनल हॉस्पिटल के सामने महामाया कम्युनिकेशन में छापा मारा. महामाया कम्युनिकेशन के संचालक रवि पोलाई भी आयकर सलाहकार का काम करते हैं। आयकर की टीमों के अधिकारियों ने मामले में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया। बताया गया है कि मामला एसईसीएल अधिकारी-कर्मचारियों के आयकर रिटर्न भरने से जुड़ा हुआ है।

आयकर विभाग को एसईसीएल कर्मचारियों के आयकर रिटर्न में 5000 से ज्यादा के इनकम टैक्स रिटर्न की गड़बड़ी मिली थी, जांच में पता चला कि ये आयकर रिटर्न दोनों संस्थाओं से भरे गए हैं. इसके बाद टीम ने दोनों स्थानों पर छापेमारी की. एमसीबी में आयकर टीम की छापेमारी के साथ ही कोरिया जिले में भी आयकर टीम की दबिश की खबर थी, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. एमसीबी में आयकर की टीमें रायपुर से पहुंची हैं। दोनों जगहों पर आठ से 10 अधिकारियों की टीम छापे में शामिल बताई गई है।



Share

Leave a Reply