छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

दोपहिया-चारपहिया वाहनों में रखे बैग, पर्स सहित सामान चोरी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

दोपहिया-चारपहिया वाहनों में रखे बैग, पर्स सहित सामान चोरी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार
Share

रायपुर: राजधानी रायपुर के मेडिकल काम्प्लेक्स के पास और मेकाहारा अस्पताल परिसर से मोटर साइकिल और कार में रखे बैग, पर्स और पैसे सहित विभिन्न सामान कोई करने वाले अंतर्राज्यीय आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मौदहापारा पुलिस ने बताया, डाॅ. सुनीता निम्बालकर ने थाना मौदहापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया। वह पण्डरी रायपुर की रहने वाली हैं, मेकाहारा में मेडिसीन विभाग में जुनियर रेसीडेंट है। 10 फरवरी को 11.30 बजे अपनी कार को रोटरी कोस्मो डीपी वार्ड के सामने मेकाहारा अस्पताल में पार्क कर कोरोना वैक्सीन लगवाने मेकाहारा अस्पताल के अंदर चली गई। करीबन दोपहर 12.30 बजे वैक्सीन लगवाकर वापस आकर अपनी कार में बैठी तो देखी कार में उसने जोे खादी कलर का बैगिट का पर्स रखा था वह नहीं था।

उक्त पर्स के अंदर सोने की चैन, सोने की अंगूठी, एक नग मोबाईल एवं नगदी रकम था, जिसे कोई अज्ञात चोर प्रार्थिया के कार की डिक्की को खोलकर चोरी कर ले गया। थाना प्रभारी मौदहापारा यदुमणी सिदार ने थाना मौदहापारा की एक विशेष टीम बनाकर आरोपी को पकड़ने के लिए मेकाहारा परिसर में ट्रैप पार्टी लगाईं। ट्रैप पार्टी टीम के सदस्यों द्वारा लगातार मेकाहारा परिसर में आरोपी की पतासाजी की जा रहीं थी, इसी दौरान एक व्यक्ति जो मेकाहारा परिसर में चार पहिया वाहन के पास संदिग्ध रूप से खड़ा था तथा बार-बार वाहन के अंदर झांककर देखने की कोशिश कर रहा था।

जिस पर टीम के सदस्यों ने व्यक्ति से बातचीत करने का प्रयास किया, इससे वह भागने लगा। जिसे टीम के सदस्यों ने दौड़ाकर घेराबंदी कर पकड़ा। टीम की तरफ से कड़ाई से पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना प्रवीण राज श्रीवास्तव मूल निवासी छपरा बिहार वर्तमान पता जगदलपुर तथा हाल में राठौर गेस्ट हाउस रायपुर में किराये में रहना बताया।

घटना के संबंध में पूछताछ करने पर प्रवीण राज श्रीवास्तव द्वारा चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। इसके साथ ही अन्य पीड़ितों के दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों में रखें पर्स, बैग, लैपटाॅप एवं अन्य सामानों की चोरी करना बताया गया। पूछताछ में आरोपी प्रवीण राज द्वारा बताया गया कि वह विगत 06 माह से रायपुर के अलग - अलग स्थानों में रहता था तथा मेकाहारा परिसर एवं मेड़िकल काम्पलेक्स परिसर में घूम-घूम कर मौका पाकर दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों में रखें पर्स, बैग, लैपटाॅप एवं अन्य सामानों की चोरी करता था।

आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की 01 नग सोने का चैन, 02 नग सोने की अंगूठी, 02 नग मोबाईल फोन एवं 01 नग एप्पल कंपनी का लैपटाॅप जुमला कीमती 1,50,000/- रूपये जप्त करने के साथ ही अलग - अलग बैंकों के 27 नग ए.टी.एम. कार्ड, 02 नग ड्रायविंग लायसेंस, 07 नग वाहनों के आर.सी. बुक, 05 नग आधार कार्ड, 02 नग आई कार्ड, बैग, पर्स एवं दोपहिया वाहनों के 07 नग चाबी* भी जप्त किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्रवाई की गई।



Share

Leave a Reply