CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संदेश सुनकर 13 वर्ष की शैली ने किया 1 लाख रुपए दान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संदेश सुनकर 13 वर्ष की शैली ने किया 1 लाख रुपए दान
Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 30 अप्रैल की शाम जनता के नाम संदेश देते हुए बताया कि, 1 मई से राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ हो रहा है । इसके लिए सबसे पहले अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवार के नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी जंग में मुख्यमंत्री सहायता कोष के माध्यम से स्वीकृत कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे इस कोष में खुले दिल से अधिक से अधिक सहायता दे। मुख्यमंत्री के इस संदेश को कक्षा छठी में पढ़ने वाली 13 वर्ष की किशोर बालिका शैली जैन ने भी टेलीविजन के माध्यम से देखा और सुना। उसने उसी पल अपने पापा, दादा और परिवार के लोगों से कहा कि उन्हें भी जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए और राशि दान करनी चाहिए। आज शैली अपने पापा चंदन जैन के साथ रायपुर के जयस्तंभ चैक के समीप बनाए गए वार रूम पहुंची। उन्होंने यहां कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन को मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए की राशि का चेक सौंपा। 

कलेक्टर ने इस नन्हीं बालिका की दानशीलता और भावना की सराहना की और उन्हें मुख्यमंत्री की ओर से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उनकी दान की गई राशि का बेहतर से बेहतर उपयोग कोरोना प्रभावित लोगों की सहायता के लिए किया जाएगा। चंदन जैन ने बताया कि शैली के दादा प्रेम राज जैन कोटडिया 

कोंडागांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष है। वे वृक्षारोपण जैसे कार्यों से जुड़े हैं। यही नहीं उनकी दादी और शैली की परदादी सुंदर बाई कोटडिया जो अब 98 वर्ष की हो गई है। पूरे परिवार के सदस्यों को संकट के समय में पूरे समाज और नागरिकों की सेवा करने की प्रेरणा देती रहती है। उनकी दादी स्वयं भी आज कोडागांव के कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए की राशि दान करेंगी। इस अवसर पर अनुविभागीय दंडाधिकारी प्रणव सिंह भी उपस्थित थे। 

संकट के घड़ी में नागरिक कर सकते है मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशि दान:- 
कोरोना महामारी के संकट घड़ी में जरूरतमंदों की मदद के लिए कोई भी नागरिक मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशि दान कर सकते है। इस कोष के माध्यम से कोरोना के नियंत्रण और बचाव के लिए राशि स्वीकृत की गई है। इसके माध्यम से अनेक कार्य किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य के नागरिकों से इस कोष के माध्यम से अधिक से अधिक राशि दान कर कोरोना के खिलाफ किए जा रहे जंग में आगे आने का आह्वान किया है। 

मुख्यमंत्री सहायता कोष का एस बी आई खाता क्रमांक No. : 30198873179 है। इसका 
IFSC कोड SBIN0004286 है। 
UPL ID [email protected] है। 
किसी भी UPI एप से QR CODE को स्कैन कर भी नागरिक अपना बहुमूल्य योगदान दे जा सकते हैं। यह राशि आयकर अधिनियम की धारा 80 जी के तहत आयकर छूट के लिए पात्र होगी। इस संबंध में छत्तीसगढ़ हेल्प लाइन 104 से भी जानकारी ली जा सकती है।
 


Share

Leave a Reply