छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रायपुर के इस इलाके में हुए हत्या का खुलासा, घटना में शामिल 5 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर के इस इलाके में हुए हत्या का खुलासा, घटना में शामिल 5 आरोपी गिरफ्तार
Share

रायपुर। अभनपुर थाना क्षेत्रांतर्गत बड़े उरला में हुए हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। घटना में शामिल 3 आरोपी और 2 अपचारी सहित कुल 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


दिनेश नाग ने अभनपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह श्रीराम नगर गिट्टी खदान संतोषी नगर रायपुर का रहने वाला है और लाॅकडाउन से काम बंद हो जाने पर नायकबांधा अपने बहन जीजा श्याम सुंदर मरकाम के घर पर रह रहा था। किशोर बघेल का जीजा श्यामसुंदर के घर आना जाना है।


26
मई को दिनेश नाग अपने जीजा के घर पर था तभी किशोर बघेल आया और प्रार्थी को चलो घूम कर आते है कहने पर दिनेश नाग किशोर के साथ नायकबांधा के प्रायमरी स्कुल के सामने बैठे थे। तभी वहां पर बल्ला ऊर्फ विजय ओगरे भी पास आकर बैठ गया। उसके पास ज्यूपीटर स्कुटी था। तभी किशोर बघेल बोला कि चलो भट्ठी चलकर शराब पीते है। तब प्रार्थी, किशोर बघेल व बल्ला ओगरे बल्ला के स्कुटी में बैठकर छोटे उरला शराब दुकान गए।


शराब दुकान पहुंचने पर किशोर बघेल बल्ला ओगरे को शराब खरीदने काउंटर में भेजा और दिनेश नाग और किशोर बघेल भट्टी के सामने पास खडे थे। तभी एक मोटर सायकल और एक एक्टीवा में सवार होकर पांच लडके आए, पांचों लड़के स्कार्प से मुंह बांधे थे। जो किशोर के पास आया और बोला कि यह भट्टी मेरा ईलाका है तू यहां क्या कर रहा है। तब किशोर से दिनेश नाग को दूर जा हम लोग बात कर रहे है कहकर दिनेश नाग को दूर भगा दिया।


दिनेश नाग कुछ दूर जाकर खड़ा था तभी देखा बात कर रहा लडका कमर से एक चाकू हथियार निकाला और जान से मारने की नियत से किशोर के पेट, सीना, गला में मारने लगा जो अपने आप को बचाने भागने का प्रयास करने पर पीठ, कमर, हांथ भुजा में भी चाकू मारकर चोट पहुंचाया है।
चोट लगने से किशोर बघेल वहीं जमीन पर गिर गया। आसपास भगदड मच गया। किशोर बघेल को जमीन में गिरे देखकर करीब जाकर एक व्यक्ति के साथ मोटर सायकल में बीच में बैठाकर किशोर को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल अभनपुर लाया गया। जहां ईलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। जिस पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अभनपुर थाना में अपराध क्रमांक 206/21 धारा 302, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।


हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर सायबर सेल और थाना अभनपुर की संयुक्त टीम का गठन कर शुरू किया। पुलिस टीम घटना स्थल का निरीक्षण कर मृतक के परिजन और उसके साथियों से घटना के संबंध में पूछताछ किया। मुखबीर लगाने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण भी किया जा रहा था। मृतक किशोर बघेल का कुछ दिनों पूर्व बड़े उरला अभनपुर निवासी ओमप्रकाश के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। घटना के बाद से ओमप्रकाश भी फरार है। जिस पर टीम को ओमप्रकाश पर शक हुआ और उसके संबंध में पतासाजी करने के साथ ही घटना में संलिप्त ओमप्रकाश के अन्य साथियों के संबंध में भी जानकारी एकत्रित करना प्रारंभ किया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त एक अपचारी बालक के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने के साथ ही यह तथ्य भी सामने आया। घटना को अपचारी बालक को ओमप्रकाश के साथ भी देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों ने अपचारी बालक को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर अपचारी बालक से मृतक किशोर बघेल की हत्या को अपने साथी ओमप्रकाश साहू उर्फ छोटू, वसीम कुरैशी, जीतेन्द्र साहू उर्फ जीत्तू और एक अपचारी बालक के साथ मिलकर कारित करना स्वीकार किया गया।


जिस पर टीम ने घटना में संलिप्त ओमप्रकाश साहू उर्फ छोटू, वसीम कुरैशी, जीतेन्द्र साहू उर्फ जीत्तू और एक अन्य अपचारी बालक को पकड़ा गया। घटना का मास्टर माइंड ओमप्रकाश साहू है जिसका मृतक किशोर बघेल के साथ आपसी रंजिश था। इसी बात को लेकर आरोपी ओमप्रकाश साहू ने किशोर बघेल की हत्या करने की योजना बनाई और अपने इस योजना में वसीम कुरैशी, जीतेन्द्र साहू उर्फ जीत्तू और दो अपचारी बालक को शामिल किया। घटना दिनांक को योजनानुसार आरोपियों और अपचारियों ने मिलकर किशोर बघेल की हत्या कर दिया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 नग मोटर सायकल और 1 नग एक्टिवा जप्त किया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अग्रिम कार्यवाही किया गया।



Share

Leave a Reply