छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नक्सलियों ने मिंगाचल नदी के पास 10 वाहनों को किया आग के हवाले.....

नक्सलियों ने मिंगाचल नदी के पास 10 वाहनों को किया आग के हवाले.....
Share

बीजापुर : जिले के नेमेड़ थाना क्षेत्र अंर्तगत मिंगाचल नदी के पास एक निजी ठेकेदार की कंपनी के रेत खदान से रेत निकालकर भंडारण करने के स्थान पर खड़े 10 वाहनों को नक्सलियों ने सोमवार की रात करीब 09 बजे आग के हवाले कर दिया है। इससे पूर्व दिन में भी सड़क निर्माण में लगे सात वाहनों को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था। वहीं नक्सलियों ने सीएएफ कैंप में भी फायरिंग की थी, जिसमें चार जवान घायल हो गए थे। नक्सलियों के सबसे आसान शिकार किसी वाहनों पर आगजनी कर अपनी मौजूदगी और भय के साम्राज्य को बनाये रखने के लिए किया जाता है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मिंगाचल गांव एनएच 63 पर स्थित है, नक्सलियों ने एक निजी ठेकेदार की शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के वाहनों को आग के हवाले किया है, जिनके द्वारा रेत खनन का काम मिंगाचल नदी में किया जा रहा है। घटनास्थल बीजापुर जिला मुख्यालय से 20 किमी दूरी पर होने के कारण वाहन चालकों की सूचना पर अग्नि शमन वाहन को रात में ही भेज दिया गया था, लेकिन जब तक अग्नि शमन वाहन वहां पंहुचती तब तक सभी 10 वाहन लगभग आधे से अधिक जल चुकी थी।


उल्लेखनिय है कि बीजापुर जिले में एक ही दिन नक्सलियों ने तीन घटनाओं को अंजाम दिया है। दरभा सीएएफ कैंप पर हमला, जिसमें चार जवान घायल हुए हैं। दूसरी घटना बीजापुर के सरहदी इलाके मंगनार में 07 वाहनों को आग लगाने की है। ये वाहन पीएमजीएसवाय के सड़क निर्माण के काम में लगी थी। तीसरी घटना राष्ट्रीय राजमार्ग 63 के एक तरफ सीआरपीएफ कैंप और थाना होने के बावजूद मिंगाचल में एक बीजापुर के एक ठेकेदार के 10 वाहनों में आग लगाने की घटना को नक्सलियों के दुस्सहस या फिर अपने सिमटते जनाधार को बचाने के लिए रणनीति के तहत वारदात को अंजाम दिया गया है।


नेमेड़ थाना प्रभारी संजीव बैरागी ने बताया कि थाने से लगभग साढ़े तीन किमी की दूरी पर एक निजी रेत खदान में रेत निकालने के कार्य में लगे खड़े वाहनों में 07 डंफर और 02 जेसीबी और 01 पोकलेन वाहन को को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है।
 



Share

Leave a Reply