छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नवविवाहिता ने खुुद को किया आग के हवाले, पढ़े पूरी खबर

नवविवाहिता ने खुुद को किया आग के हवाले, पढ़े पूरी खबर
Share

कोरबा। दर्री के सिंचाई कालोनी में आज सुबह एक नवविवाहिता ने खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। बाद में उसकी चीख सुनकर घर के लोग हरकत में आए। दरवाजा तोड़कर उसे गंभीर स्थिति में बाहर निकाला गया। पुलिस को सूचना देकर पीडि़ता को जिला अस्पताल भिजवाया गया। कुछ ही देर के बाद उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर ठोस वजह सामने नहीं आ सकी है। पुलिस ने घटनाक्रम की जांच करने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय सुनीता यादव मूलत: जांजगीर-चांपा जिले की रहने वाली थी। फरवरी 2019 में उसका विवाह नरेश यादव से हुआ था। वह रोजी-मजदूरी के काम से जुड़ा है। उसका परिवार सिंचाई कालोनी दर्री में निवासरत है। परिवार में नरेश की माता और भाई-बहन शामिल हैं। खबर के अनुसार विवाह के बाद ससुराल में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। घर के अधिकांश काम सुनीता किया करती थी। आज सुबह उसकी सास ने बर्तन साफ किये। इसके बाद चाय बनाने के बारे में जानकारी ली। बहू ने यह काम करने की बात कही। कुछ देर बाद वह अपने कमरे में चली गई और खुद को भीतर से बंद कर लिया। इसके कुछ समय बाद वहां से चीख सुनाई दी। इस परिवार के एक सदस्य ने सुनीता की सास को यह जानकारी दी। जिस पर उसके पुत्र ने संबंधित कमरे की तरफ रूख किया और माजरा भांपकर लात मारकर दरवाजे को तोड़ा। परिजनों ने वहां का हाल देखा तो वे सख्ते में आ गए। आनन-फानन में आग में लिपटी सुनीता को बचाकर बाहर निकाला गया। स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। टीआई राकेश मिश्रा और कर्मियों ने यहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। एम्बुलेंस के जरिए सुनीता को जिला अस्पताल भिजवाने के साथ प्रशासन के अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया गया। ताकि उसका कथन हो सके। कोरबा के जिला अस्पताल पहुंचने और वहां उपचार की प्रक्रिया शुरू किये जाने के साथ ही उसकी मौत हो गई। यह जानकारी नहीं मिल सकी कि उसका बयान हो सका या नहीं। नवविवाहिता की मौत के बारे में उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है। उनके यहां पहुंचने और बयान लेने के बाद इस मामले में मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा सकेगा।

इस संबंध में आसपास में चल रही चर्चा के हवाले से ज्ञात हुआ है कि सुनीता का विवाह उसकी इच्छा के विरूद्ध किया गया था। संभवत: उसने इस कारण से यह कदम उठाया होगा। लेकिन इसे अंतिम रूप से वास्तविक नहीं माना जा सकता। आगे होने वाली जांच के बिंदुओं में तथ्यों के आधार पर पुलिस अपनी कार्यवाही करेगी। सास ने कहा-कोई जानकारी नहीं मृतका सुनीता की सास इस घटनाक्रम से दुखी नजर आई। उसने बताया कि बहू ने यह सब क्यों किया। इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। घर के अधिकांश काम उसकी बहू खुद करती थी और विवाह के बाद से अब तक किसी प्रकार का तनाव जैसा कुछ नजर नहीं आया। आज की घटना के बारे में उसे बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है।


Share

Leave a Reply