छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शहर में पांच जगहों पर पानी निकासी का विकल्प नहीं

शहर में पांच जगहों पर पानी निकासी का विकल्प नहीं
Share

धमतरी । शहर के पांच ऐसे चिन्हांकित जगह है, जहां पर तेज बारिश से बस्ती और सड़क पर पानी भर जाता है। इन स्थानों से पानी निकासी का विकल्प नहीं है। घंटे भर में पानी बहकर स्वयं निकल जाता है। कुछ जगहों पर स्थायी और अस्थाई व्यवस्था बनाने के लिए नगर निगम जुटा है।
शहर के देवश्री टॉकिज रोड, आमापारा, पीडी नाला से लगे कलकत्ता फोटो स्टूडियो के आसपास, जिला अस्पताल के पास मॉडल स्कूल, रामपुर, गोकुलपुर, बठेना वार्ड में पिछले कई सालों से तेज बारिश के दौरान पानी लबालब भर जाता है। जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई जगहों पर ड्रेनेज की व्यवस्था नहीं है तो कई नालों का निर्माण अधूरा है। कहीं कहीं पानी उल्टा बहता है। जिससे सुधारने के लिए पूर्व में कोई ठोस पहल नहीं की गई। पिछले वर्ष प्रत्येक वार्ड का दौरा कर महापौर विजय देवांगन ने वार्ड पार्षदों के साथ जाकर स्थिति का जायजा लिया था। इसके बाद बारिश के दौरान मौके पर सभापति अनुराग मसीह के साथ पहुंचे थे। जहां समस्या गंभीर बनी थी। वहां पर अब अस्थाई व्यवस्था बनाई जा रही है। बारिश की पानी निकासी व्यवस्था को लेकर महापौर विजय देवंागन ने बताया कि बठेना वार्ड में बारिश के दिनों में तालाब लबालब भर जाता है। जिसका असर पूरे वार्ड में पड़ता है। यहां भी पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। पानी निकासी के लिए पंप से पानी खीचकर बाहर निकाला जायेगा। रायपुर वार्ड में स्थिति डबरी के आसपास चारों ओर मकान बने हुए हैं। डबरी में बारिश का पानी भरने के बाद घरों तक पानी घुसने लगता है। यहां भी नाली निर्माण कर पानी निकासी जैसी कोई व्यवस्था नहीं बन पा रही है। पानी निकासी के लिए स्थायी पंप हाउस बना रहे हैं। ताकि पानी को बाहर निकाला जा सके और लोग बारिश से होने वाली असुविधा से बच सकें। उन्होंने कहा कि शहर में छोटी बड़ी नालियों की सफाई का कार्य ढेड माह से चल रहा है। पिछले पांच-सात साल से नालियों की सफाई नहीं हुई है।
 



Share

Leave a Reply